Move to Jagran APP

World Cup से पहले अफगानिस्तान ने चली चाल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी को किया टीम में शामिल; सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के आगाज से ठीक पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बड़ी चाल चली है। अफगानिस्तान ने भारत के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा को विश्व कप के लिए बतौर मेंटोर टीम से जोड़ लिया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की खुद जानकारी दी है। जडेजा के पास काफी अनुभव मौजूद है और वह भारत की कंडिशंस से भी काफी अच्छी तरह से वाकिफ हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Mon, 02 Oct 2023 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 02 Oct 2023 11:59 PM (IST)
अफगानिस्तान ने अजय जडेजा को मेंटोर के तौर पर टीम से जोड़ा है।

 नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के आगाज से ठीक पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बड़ी चाल चली है। अफगानिस्तान ने भारत के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा को विश्व कप के लिए बतौर मेंटोर टीम से जोड़ लिया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की खुद जानकारी दी है। जडेजा के पास काफी अनुभव मौजूद है और वह भारत की कंडिशंस से भी काफी अच्छी तरह से वाकिफ हैं।

अफगानिस्तान ने चली चाल

अजय जडेजा को मेंटोर के तौर पर टीम से जोड़ना का अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को जबरदस्त फायदा पहुंच सकता है। अजय जडेजा की गिनती भारत के बेस्ट बल्लेबाजों में की जाती है। इसके साथ ही उनके पास इस खेल की काफी अच्छी समझ भी है। बतौर खिलाड़ी अजय जडेजा ने भारत की तरफ से तीन वर्ल्ड कप भी खेले थे।

वह साल 1992, 1996 और 1999 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। अजय जडेजा ने भारत की तरफ से कुल 196 इंटरनेशनल मैच खेले। इस दौरान उनके बल्ले से 37.47 की औसत से 5,359 रन निकले। जडेजा ने अपने करियर के दौरान छह सेंचुरी और 30 फिफ्टी जमाई।

यह भी पढ़ेंHayley Matthews के तूफान में उड़ी कंगारू टीम, टूटे T20I के कई बड़े रिकॉर्ड्स, West Indies ने रचा इतिहास

जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटी अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपना दमखम दिखाने के लिए जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटी है। हालांकि, टीम का साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाला पहला प्रैक्टिस मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। अफगानिस्तान अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में 3 अक्टूबर को श्रीलंका से भिड़ेगी।

भारत की कंडिशंस अफगानिस्तान टीम को काफी रास आएंगी। इंडियन पिचों पर अफगानिस्तान के स्पिनर्स दुनियाभर के बल्लेबाजों का जीना हराम कर सकते हैं। इसके साथ ही टीम के बल्लेबाज ने भी पिछले कुछ समय में दमदार प्रदर्शन करके दिखाया है। वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान को अपना पहला मैच बांग्लादेश से 7 अक्टूबर को खेलना है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.