नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात की टी20 क्रिकेट लीग में हिस्सा लेगी। मुंबई इंडियंस 'वन फैमिली' एमआई अमीरात और एमआई केप टाउन के नाम से जनवरी 2023 में अपने उद्घाटन सत्र में डेब्यू करने के लिए तैयार है। वेस्टइंडीज के महान कीरोन पोलार्ड को एमआई अमीरात के कप्तान बनाया गया है। जबकि अफगानिस्तान स्टार राशिद खान को एमआई केपटाउन की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शुक्रवार को एमआई ने इसकी घोषणा की।

आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात की टी20 क्रिकेट लीग में अपनी टीमों उतारने के लिए तैयार है। इससे मुंबई इंडियंस को वैश्विक क्रिकेट में सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक बनने में मदद मिलेगी।

आकाश अंबानी ने की घोषणा

आकाश अंबानी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा, “क्रिकेट सीजन 2023 के लिए एमआई ग्लोबल “वन फैमिली” के रूप में विकसित किया जाएगा। हमारे दोनों कप्तानों में प्रतिभा, अनुभव और जुनून का अद्भुत मिश्रण है। मुझे विश्वास है कि पोलार्ड और राशिद दोनों एमआई परिवार को और आगे बढ़ाएंगे।”

ILT20  और SA20 के लिए एमआइ ने उतारी दो टीम

एमआई एमिरेट्स में ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट और इमरान ताहिर जैसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शामिल हैं। 13 जनवरी, 2023 से शुरू होने वाले ILT20 में अपनी शुरुआत करेंगे। वहीं राशिद खान की एमआई केप टाउन में कागिसो रबाडा, डेवाल्ड ब्रेविस, रासी वैन डेर डूसन के साथ-साथ जोफ्रा आर्चर, सैम क्यूरन, लियाम लिविंगस्टोन जैसे धाकड़ खिलाड़ी शामिल हैं। SA20 सीजन 10 जनवरी, 2023 को शुरू होगा, जिसमें MI केपटाउन ओपनिंग गेम खेलने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें- IPL New Rule: IPL ने की 'Tactical 'Substitute' नियम की घोषणा, 11 नहीं 15 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम

यह भी पढ़ें- Dwayne Bravo ने लिया आइपीएल से संन्यास, CSK में मिली यह नई भूमिका

Edited By: Umesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट