Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिकेट खेलना चाहता है इस पाकिस्तानी दिग्गज का बेटा

उस्मान ने कहा कि मेरा लक्ष्य है कि मैं साल 2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेल सकूं।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 07:41 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 12:40 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिकेट खेलना चाहता है इस पाकिस्तानी दिग्गज का बेटा
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिकेट खेलना चाहता है इस पाकिस्तानी दिग्गज का बेटा

 नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर शायद जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रिकेट खेलते दिखाई दे। वह खुद भी पाकिस्तान से ना खेलकर ऑस्ट्रेलिया से ही क्रिकेट खेलने को प्राथमिकता दे रहे हैं।  हाल में ही उस्मान ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेब्‍यू किया और जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में विक्टोरिया के खिलाफ 50 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

loksabha election banner

उस्मान से पहले पाकिस्तान के ही फवाद अहमद ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता लेते हुए वहां से खेलना शुरू कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने को लेकर उस्मान ने कहा कि जब मैंने देखा कि यहां की सरकार ने फवाद के लिए नियमों में कुछ बदलाव किए हैं तो मैंने भी वीजा के लिए अप्लाई करने का फैसला किया। हालांकि इससे पहले ही मुझे यहां रहने की इजाजत मिल गई थी। उम्मीद है 2 सालों में मुझे यहां कि भी नागरिकता मिल जाएगी। 

उस्मान ने कहा कि मेरा लक्ष्य है कि मैं साल 2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेल सकूं। और जब तक तो मैं इसके योग्य हो जाउंगा उस्मान ने अपनी इस सफल कोशिश का श्रेय साउथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डैरेन बेरी को दिया।

बैरी ने शुरू से ही इस खिलाड़ी का समर्थन किया है। उस्मान ने कहा कि इस व्यक्ति ने मुझे हमेशा हौंसला दिया। उन्होंने मुझ से कहा था कि मुझ करार के साथ यहां की नागरिकता भी मिल जाएगी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने पर उनके पिता क्या सोचते हैं तो उन्होंने कहा कि वह चाहते है कि मैं पाकिस्तान की तरफ से ही खेलूं।

अब्दुल कादिर ने पाकिस्तान की तरफ से 67 टेस्ट मैचों में 236 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 104 वनडे में उनके नाम 126 विकेद दर्ज है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.