Move to Jagran APP

PAK vs NZ T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम का एलान, Babar Azam कप्तान तो प्रमुख खिलाड़ी की 4 साल बाद हुई वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20I सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की कप्तानी बाबर आजम के पास हैं। पीसीबी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की स्क्वॉड का एलान कर दिया है जिसमें मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की वापसी हुई है। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने संन्यास से यू-टर्न लिया ताकि वह टी20 विश्व कप 2024 के लिए उपलब्ध रहे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 09 Apr 2024 03:39 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 03:39 PM (IST)
Pakistan Squad Announced for T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टी20I सीरीज का एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पीसीबी (PCB) ने न्यूजीलैंड (NZ) के खिलाफ पांच मैचों की टी20I सीरीज के लिए पाकिस्तान (Pakistan Squad Announced) की स्क्वॉड का एलान हो गया है। पीसीबी द्वारा जारी की गई मीडिया रिलीज क अनुसार, पाकिस्तान की 17 सदस्यीय टीम का एलान हुआ। टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में हैं, जो कि हाल में टीम के नए व्हाइट बॉल कप्तान बनाए गए हैं। बाबर को पाकिस्तान की टी20 टीम की कप्तानी शाहीन शाह अफरीदी की जगह मिली हैं।

loksabha election banner

पाकिस्तान की टीम में अनकैप्ड मिडिल ऑर्डर बैटर मुहम्मद इरफान खान और ओपनर उस्मान खान को टीम में जगह मिली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20I सीरीज रावलपिंडी और लाहौर में 18 अप्रैल से 27 अप्रैल के बीच खेली जाएगी।

PAK vs NZ T20I Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टी20I सीरीज का एलान

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टी20I सीरीज में दो टैलेंटिड प्लेयर ने सेलेक्टर्स का ध्यान खींचा। पाकिस्तान सुपर लीग में अनकैप्ड प्लेयर्स मुहाम्मद इरफान खान और उस्मान खान ने शानदार प्रदर्शन किया था। कराची किंग्स के इरफान खान को PSL 9 के बाद इमर्जिंग प्लेयर और बेस्ट फील्डर का खिताब मिला। पाकिस्तान सुपर लीग में इरफान के बल्ले से 171 रन सामने आए थे।

21 साल के इरफान ने अभी तक के करियर में कुल 34 टी20 मैच खेलते हुए 499 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135 का रहा। इरफान पाकिस्तान के लिए आईसीसी अंडर19 विश्व कप 2020 और 2022 का हिस्सा रहे थे।

मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20I सीरीज में पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) और इमाद वसीम की वापसी हुई है। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने संन्यास से यू-टर्न लिया, ताकि वह टी20 विश्व कप 2024 के लिए उपलब्ध रहे।

वहीं, हारिस राउफ, जिन्हें हाल ही में में पाकिस्तान की केंद्रीय अनुबंध सूची में बहाल किया गया था, कटौती करने में असफल रहे क्योंकि वह कंधे की चोट से उबर रहे हैं जिससे उनका पाकिस्तान सुपर लीग को बीच में छोड़ना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: CSK vs KKR: चेपॉक में 3 गेंद खेलकर भी छा गए MS Dhoni, IPL में बनाया बड़ा कीर्तिमान; जडेजा को भी छोड़ दिया पीछे

PAK vs NZ T20I Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम इस प्रकार-

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, मुहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अय्यूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान, जमान खान

रिजर्व खिलाड़ी- हसीबुल्लाह, मोहम्मद अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबजदा फरहान, और सलमान अली आगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.