Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी: KL Rahul ने दमदार पारी खेलकर अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया

KL Rahul ने 112 गेंदों पर 90 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 08:09 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 08:12 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी: KL Rahul ने दमदार पारी खेलकर अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया
विजय हजारे ट्रॉफी: KL Rahul ने दमदार पारी खेलकर अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया

बेंगलुरु, प्रेट्र। Vijay Hazare Trophy tournament 2019-20: ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल (90) KL Rahul, देवदत्त पड्डीकल (50) और रोहन कदम (नाबाद 50) के अर्धशतकीय पारियों की मदद से कर्नाटक ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल में पुडुचेरी को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। लोकेश राहुल ने पुडुचेरी के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 112 गेंदों का सामना करते हुए 90 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके व एक छक्का लगाया। राहुल अपने शतक से सिर्फ 10 रन से चूक गए। 

loksabha election banner

इस मैच में कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पुडुचेरी को नौ विकेट पर 207 रन पर रोक दिया। कर्नाटक ने 41 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राहुल ने 112 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का, पड्डीकल ने 54 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जबकि कदम ने 68 गेंदों पर तीन चौके लगाए। उनके अलावा कप्तान मनीष पांडे ने 12 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 20 रन की पारी खेली।

पुडुचेरी के लिए सागर उदेशी ने दोनों विकेट अपने नाम किए। इससे पहले पुडुचेरी ने नौ विकेट पर 207 रन का स्कोर बनाया। टीम ने एक समय 41 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद सागर त्रिवेदी (54) और वी. मृमुथु (58) ने सातवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी करके टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया। मृमुथु ने 98 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के जबकि त्रिवेदी ने 60 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा फबीद अहमद ने नाबाद 37 और पारस डोगरा ने 15 रनों का योगदान दिया। कर्नाटक की ओर से प्रवीण दुबे ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। इसके अलावा अभिमन्यू मिथुन व वी कौशिक ने दो-दो जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.