Move to Jagran APP

IPL 2022 के बीच में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

क्रिकेट के फटाफट फार्मेट टी-20 के धुरंधर माने जाने वाले 34 साल के पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से कुल 123 वनडे मैच खेले जबकि 101 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भी अपनी भागेदारी दी। पोलार्ड के नाम वनडे में 2706 के साथ कुल 55 विकेट दर्ज हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 20 Apr 2022 09:54 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2022 07:37 AM (IST)
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड (फोटो इंस्टाग्राम पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से खेलने वाले विस्फोटक आलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। बुधवार 20 अप्रैल को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने इस बेहद चौकाने वाले फैसले की जानकारी दी। इसी साल भारत के दौरे पर पोलार्ड ने टी20 और वनडे सीरीज खेली थी। 

loksabha election banner

पोलार्ड ने वीडियो जारी करते हुए कहा, "काफी सावधानी से चर्चा करने के बाद मैंने आज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है। जैसा की कई सारे युवा खिलाड़ियों का होता है मेरा भी सपना वेस्टइंडीज की टीम के लिए खेलने का था जबकि मैं महज 10 साल का लड़का था। इस बात का मुझे बेहद गर्व है कि मैंने पिछले 15 सालों तक वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का वनडे और टी20 दोनों ही फार्मेट में नेतृत्व किया।"

View this post on Instagram

A post shared by Insignia Sports International (@insignia_sports)

साल 2007 में वेस्टइंडीज की तरफ से पोलार्ड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। 2008 में उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी10 मैच खेला था। इस साल फरवरी में भारत का दौरा करने वाली टीम की कप्तानी पोलार्ड के हाथों में ही थी। इस दौरे पर उन्होंने अहमदाबाद में अपना आखिरी वनडे और कोलकाता में आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला।

बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर का 40 साल की उम्र में निधन, पूरे करियर में चटकाए 576 विकेट

क्रिकेट के फटाफट फार्मेट टी-20 के धुरंधर माने जाने वाले 34 साल के पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से कुल 123 वनडे मैच खेले जबकि 101 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भी अपनी भागेदारी दी। पोलार्ड के नाम वनडे में 2706 के साथ कुल 55 विकेट दर्ज हैं। वहीं टी20 में उन्होंने अपने देश की तरफ से खेलते हुए 1569 रन के साथ 42 विकेट चटकाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.