Move to Jagran APP

बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर का 40 साल की उम्र में निधन, पूरे करियर में चटकाए 576 विकेट

बीसीबी बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मुशर्रफ हुसैन रूबेल के निधन पर शोक व्यक्त करता है। बायें हाथ के इस स्पिनर ने दो दशक के अपने करियर के दौरान सभी प्रारूपों में 550 से अधिक विकेट हासिल किए। बीसीबी सहानुभूति और शोक जाहिर करता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 20 Apr 2022 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 20 Apr 2022 08:47 PM (IST)
बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर का 40 साल की उम्र में निधन, पूरे करियर में चटकाए 576 विकेट
बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर मुशर्रफ हुसैन का 40 साल की उम्र में निधन (फोटो ट्विटर पेज)

ढाका, पीटीआइ। बांग्लादेश क्रिकेट के लिए बुधवार को बेहद दुखी करने वाली खबर सामने आई। महज 40 साल की उम्र में टीम के पूर्व स्पिनर मुशर्रफ हुसैन का निधन हो गया। बायें हाथ के पूर्व स्पिनर हुसैन का इलाज लंबे समय से चल रहा था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने यह जानकारी दी। बीसीबी ने 40 साल के हुसैन के निधन की घोषणा ट्विटर पर की। हुसैन के परिवार में पत्नी के अलावा एक बच्चा है।

prime article banner

बीसीबी ने ट्वीट किया, 'बीसीबी बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मुशर्रफ हुसैन रूबेल के निधन पर शोक व्यक्त करता है। बायें हाथ के इस स्पिनर ने दो दशक के अपने करियर के दौरान सभी प्रारूपों में 550 से अधिक विकेट हासिल किए। बीसीबी सहानुभूति और शोक जाहिर करता है।'

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, हुसैन का निधन मंगलवार को हुआ। वह मस्तिष्क के कैंसर से जूझ रहे थे। उन्हें मार्च 2019 में इस बीमारी का पता चला था। उपचार के बाद वह इस बीमारी से उबर गए थे, लेकिन नवंबर 2020 में ट्यूमर दोबारा उभर आया। हुसैन दो हफ्ते से अधिक समय से अस्पताल में थे, लेकिन हाल में कीमोथेरेपी के बाद घर लौट आए थे।

ढाका में 1981 में जन्मे हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 2008 और 2016 के बीच पांच वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और इस दौरान चार विकेट हासिल किए। हुसैन बांग्लादेश में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 3000 रन और 300 विकेट की उपलब्धि हासिल करने वाले सात क्रिकेटरों में से एक हैं। हुसैन को 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.