Move to Jagran APP

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर एक सूत्र ने किया बड़ा खुलासा, बताया रिकवरी में लगेंगे कितने महीने

जसप्रीत बुमराह को लेकर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि टी20 फॅार्मेट में जसप्रीत बुमराह शायद दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। जोश हेजलवुड ने आगे कहा कि बुमराह जिस तरह गेंदबाजी के दौरान अपनी स्पीड में मिश्रण करते हैं वो काबिले-तारीफ है।

By Piyush KumarEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 05:45 PM (IST)
Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर एक सूत्र ने किया बड़ा खुलासा, बताया रिकवरी में लगेंगे कितने महीने
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ।(फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जबरदस्त गेंदबाजी की। इस मैच में बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को यॅार्कर के जरिए बोल्ड कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने तीसरा टी20 मुकाबला भी खेला। हालांकि इस सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले बुमराह की पीठ इंजरी फिर उभर आई। 

loksabha election banner

गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई। समाचार एजेंसी  पीटीआइ के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह को बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया है जिसकी वजह से उन्हें इस वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा। यह खबर आगामी टी20 वल्ड कप के मद्देनजर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी बुरी है। वहीं, जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर एक सूत्र ने महत्वपूर्ण बात बताई है।

इस समय टी20 फॅार्मेट में जसप्रीत बुमराह दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं। हालांकि भारतीय टीम ने जसप्रीत बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम में शामिल किया गया है। सिराज फिलहाल काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और अपनी गेंदबाजी से धमाल मचा रहे हैं।

जोश हेजलवुड ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ

जसप्रीत बुमराह को लेकर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि टी20 फॅार्मेट में जसप्रीत बुमराह शायद दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। जोश हेजलवुड ने आगे कहा कि बुमराह जिस तरह गेंदबाजी के दौरान अपनी स्पीड में मिश्रण करते हैं, वो काबिले-तारीफ है। जोश हेजलवुड ने आगे कहा, 'भारतीय टीम को वाकई आगामी टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस होगी।' बता दें कि वर्ल्ड कप में बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर अभी बीसीसीआइ की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

बताते चलें कि बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, बुमराह निश्चित तौर पर विश्व टी20 नहीं खेलेंगे। उनकी पीठ की चोट काफी गंभीर है। उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वह छह महीने के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.