Move to Jagran APP

जलज सक्सेना ने देवधर ट्रॉफी की बेस्ट गेंदबाजी की, 7 विकेट लेकर मचा दिया हंगामा

जलज सक्सेना ने इंडिया ए के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 04:41 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 05:01 PM (IST)
जलज सक्सेना ने देवधर ट्रॉफी की बेस्ट गेंदबाजी की, 7 विकेट लेकर मचा दिया हंगामा
जलज सक्सेना ने देवधर ट्रॉफी की बेस्ट गेंदबाजी की, 7 विकेट लेकर मचा दिया हंगामा

 नई दिल्ली, जेएनएन। मध्यप्रदेश के ऑलराउंडर जलज सक्सेना (Jalaj Sexena) ने देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy ) में अपने लिस्ट ए करियर की बेस्ट गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम इंडिया सी को शानदार जीत दिलाई।  देवधर ट्रॉफी में जलज इंडिया सी के लिए खेल रहे हैं और इस टूर्नामेंट के एक मुकाबले में इंडिया ए के खिलाफ उनकी बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। उन्होंने इस मैच में 41 रन देकर 7 विकेट लिए और विरोधी टीम को सिर्फ 134 रन पर समेटने में बड़ी भूमिका निभाई। किसी भी गेंदबाज द्वारा देवधर ट्रॉफी में ये अब तक का बेस्ट प्रदर्शन रहा। 

loksabha election banner

जलज ने की लिस्ट ए करियर की बेस्ट गेंदबाजी

इंडिया ए के खिलाफ जलज सक्सेना के कहर ने इस टीम की कमर ही तोड़ दी। उनकी घातक गेंदबाजी के सामने पूरी टीम धराशाई हो गई। इस मैच में जलज सक्सेना ने 9.5 ओवर में  41 रन देकर 7 विकेट लिए। जलज ने जिन सात बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया उसमें देवदत्त पल्लीकल (31), भार्गव मेराई (30), ईशान किशन (25), आर अश्विन (01), जयदेव उनादकट (02), रवि बिश्नोई (13), सिद्धार्थ कौल (17) शामिल थे। जलज ने मध्यक्रम और निचले क्रम से बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। ये उनके लिस्ट ए करियर की अब तक की सबसे बेस्ट गेंदबाजी साबित हुई। उन्होंने अपने करियर में अब तक कुल 91 लिस्ट एक मैच खेले हैं जिसमें 105 विकेट लिए हैं। वहीं 115 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम पर कुल 307 विकेट हैं। इसके अलावा जलज ने अपने लिस्ट एक करियर में विकेट की संख्या को 100 के पार पहुंचा दिया। 

जलज की टीम को मिली जीत

जलज सक्सेना की टीम यानी इंडिया सी को देवधर ट्रॉफी के पहले ही मैच में शानदार जीत मिली। इंडिया सी ने पहले खेलते हुए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल की शतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 3 विकेट पर 366 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया ए की टीम जलज की गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से बिखर गई और पूरी टीम 29.5 ओवर में 134 रन पर आउट हो गई। इस टीम को 232 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.