Move to Jagran APP

IPL Auction में इन अनकैप्ड खिलाड़ियों पर जमकर बरसे पैसे, फ्रेंचाइजियों ने बनाया करोड़पति

IPL Auction 2023 इस बार के मिनी ऑक्शन में भारत के अनकैप्ड खिलाड़ियों ने सरप्राइज किया। कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें उनके बेस प्राइस से ज्यादा पैसे मिले। इनमें मुकेश कुमार एन जगदीसन मयंक डागर और विव्रांत शर्मा शामिल हैं।

By Umesh KumarEdited By: Published: Sat, 24 Dec 2022 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 24 Dec 2022 12:35 PM (IST)
IPL Auction में इन अनकैप्ड खिलाड़ियों पर जमकर बरसे पैसे, फ्रेंचाइजियों ने बनाया करोड़पति
अनकैप्ड प्लेयरों पर आईपीएल नीलामी में लगी बड़ी बोली।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2023 का मिनी ऑक्शन समाप्त हो गया है। शुक्रवार को कोच्चि में ग्रैंड हयात होटल में चली नीलामी के दौरान 80 खिलाड़ियों बिके। इसमें से 51 भारतीय और 29 विदेशी खिलाड़ी शामिल रहे। कुछ खिलाड़ियों की नीलामी में जमकर पैसे बरसे। वहीं, 73 खिलाड़ी अनसोल्ड रह गए।

loksabha election banner

इस बार के मिनी ऑक्शन में भारत के अनकैप्ड खिलाड़ियों ने सरप्राइज किया। कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें उनके बेस प्राइस से ज्यादा पैसे मिले। इनमें मुकेश कुमार, एन जगदीशन, मयंक डागर और विव्रांत शर्मा शामिल हैं। इस लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा सरप्राइज मुकेश कुमार ने किया। मुकेश को दिल्ली कैपिटल्स ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं, एन जगदीन 90 लाख में बिके।

मुकेश कुमार पर दिल्ली का आया दिल

29 साल के मुकेश कुमार बिहार के रहने वाले हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में वह रॉयल चैलेंजर बैंगलोर में बतौर नेट बॉलर के रुप में जुड़े हुए थे, लेकिन कोविड की वजह से टीम में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इस बार नीलाम में उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। दिल्ली ने सरप्राइज करते हुए उन्हें 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा। मुकेश ने हाल ही में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया A टीम की तरफ से सीरीज खेली।

SRH ने खरीदा विव्रांत शर्मा को

जम्मू-कश्मीर के बाएं हाथ के बल्लेबाज विव्रांत शर्मा ने अपने प्रदर्शन से आईपीएल नीलामी में सभी टीमों को आकर्षित किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने विव्रांत को 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा। विव्रांत ने लिस्ट-A क्रिकेट के 14 मैचों में 39.92 की औसत से 519 रन बनाए हैं। विव्रांत बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। पिछले सीजन वे नेट में स्पिन गेंदबाज के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़े थे। उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था।

मयंक डागर बिके 1.8 करोड़ रुपए में

मयंक डागर, हिमाचल प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। मयंक 2018 में पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। इस साल मयंक को उनके बेस प्राइस 20 लाख से ज्यादा पैसे मिले। सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा।

एन जगदीसन पर लगी 90 लाख की बोली

चेन्नई सुपर किंग्स के रिलीज करने के बाद नारायण जगदीसन ने विजय हरारे ट्रॉफी में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया था। इस साल विजय हरारे ट्रॉफी में जगदीसन ने 8 इनिंग में 830 रन बनाए। इसमें पांच शतक शामिल है। जगदीसन ने एक दोहरा शतक भी लगाया था। इस प्रदर्शन के बाद ऐसा माना जा रहा था कि सीएसके जगदीसन को वापस खरीद लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 20 लाख की बेस प्राइस वाले जगदीसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 90 लाख में खरीदा।

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2023: इस खिलाड़ी को खरीद यह टीम हुई सबसे मजबूत, देखें सभी टीम का फूल स्क्वॉड

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2023: आईपीएल नीलामी में किन पर लगी बोली, किसको नहीं मिले खरीदार; यहां देखें लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.