Move to Jagran APP

राजस्थान के इस शहर में भी हों सकेंगे IPL और अंतरराष्ट्रीय मैच, हो गया ऐलान

जयपुर के बाद राजस्थान के एक और शहर को आइपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी के लिए तैयार किया जा रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 03:57 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 03:57 PM (IST)
राजस्थान के इस शहर में भी हों सकेंगे IPL और अंतरराष्ट्रीय मैच, हो गया ऐलान
राजस्थान के इस शहर में भी हों सकेंगे IPL और अंतरराष्ट्रीय मैच, हो गया ऐलान

उदयपुर, सुभाष शर्मा। राजस्थान के अब दो शहरों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सौगात मिलने जा रही है। हालांकि, पहले भी जोधपुर और जयपुर में अंतरराष्ट्रीय मैच हुए हैं, लेकिन अब जयपुर के बाद उदयपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट मैदान विकसित होगा। इसका आधा काम बाकी है जिसे बीसीसीआई से आने वाले फंड से जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद उदयपुर में भी आईपीएल मैच तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैच हो पाएंगे। यह कहना है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत का। हाल ही में आरसीए के मुखिया बने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे  वैभव गहलोत शुक्रवार को उदयपुर आए थे।

loksabha election banner

आरसीए कराएगा स्टेडियम में काम

महाराणा प्रताप हवाई अड्डे से वल्लभनगर विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के घर जाने से पहले उनसे हुई बातचीत में गहलोत ने कहा कि महाराणा प्रताप खेल गांव में क्रिकेट ग्राउंड अधूरा पड़ा है, जिसे जल्द ही आरसीए पूरा कराएगा। उन्होंने कहा कि आरसीए ने इस ग्राउंड को फिर आवंटित कराने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। उनका कहना था कि आरसीएके प्रतिबंधित किए जाने से फंड नहीं मिल पाया। अब प्रतिबंध हट गया है और बीसीसीआई से मिलने वाले फंड का उपयोग प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देने के साथ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आगे लाना है।

आरसीए पहले भी ले चुका यह मैदान

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) उदयपुर के खेलगांव स्थित क्रिकेट स्टेडियम को आवंटित करा चुका था। इसके लिए चालीस बीघा भूमि आरसीए को दी गई थी। नगर विकास प्रन्यास ने यहां बाउंड्री तथा सीढ़ियों का निर्माण कराया था, जो अब कई जगहों पर ढह चुका है। आपसी गुटबाजी के चलते चार साल तक इस खेल मैदान में कोई उल्लेखनीय काम नहीं हो पाया और केन्द्रीय खेल मंत्री के आपत्ति उठाए जाने के बाद राज्य क्रीडा परिषद ने इसका आवंटन निरस्त कर दिया था। जिसके बाद इसे पीपीपी मोड पर देने को लिए प्रयास किए गए लेकिन यह प्रयास भी असफल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.