Move to Jagran APP

Team India Playing XI Prediction: इन खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया वनडे में देगी श्रीलंका को चुनौती

Team India Playing XI Prediction वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया एक बार फिर से पूरी ताकत के साथ उतरेगी। टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे जो इस सीरीज में वापसी करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Mon, 09 Jan 2023 10:21 AM (IST)Updated: Mon, 09 Jan 2023 10:21 AM (IST)
Team India Playing XI Prediction: इन खिलाड़ियों के दम पर टीम इंडिया वनडे में देगी श्रीलंका को चुनौती
Ind vs SL: रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया गुवाहाटी में वनडे में भिड़ने के लिए तैयार है। फॉर्मेट अलग है तो टीम भी नई होगी, यही कारण है कि टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी होगी, जो टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के अलावा कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज जैसे नाम टीम से जुड़ेंगे, लेकिन गेंदबाजी में सबसे बड़ा नाम जो वापसी के लिए तैयार है, वह नाम है जसप्रीत बुमराह का जो सितंबर 2022 से टीम से दूर हैं।

loksabha election banner

श्रीलंका के खिलाफ टी20 में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल, ईशान किशन और केएल राहुल भी टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेंगे?

ओपनिंग जोड़ी- वनडे क्रिकेट की बात करें तो बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने के बाद ईशान किशन का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आ रहा है, ऐसे में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन पारी की शुरुआत कर सकते हैं, जिससे टीम लेफ्ट-राइट काम्बिनेशन का फायदा भी उठा सके।

टीम इंडिया मीडिल ऑर्डर- 3 नंबर पर विराट कोहली जबकि 4 नंबर पर जबरदस्त फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करेंगे। 5 नंबर पर श्रेयस अय्यर का खेलना तय है जबकि छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या होंगे।

ऑलराउंडर- ऑलराउंडर की बात करें तो टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर टीम की बल्लेबाजी को गहराई प्रदान करेंगे।

गेंदबाजी में टीम इंडिया- गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के अलावा युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव में किसी एक को मौका मिल सकता है। जसप्रीत बुमराह को नाम जरूर वनडे स्क्वॉड में है, लेकिन शुरुआती मैचों में उनका खेलना थोड़ा मुश्किल नजर आता है।

भारती की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. सिराज, अर्शदीप सिंह।

यह भी पढ़ें- उम्र कोई मानक नहीं, रोहित और विराट के भविष्य पर पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.