Move to Jagran APP

IND vs NZ Playing XI: मैच हुआ तो इन खिलाड़ियों के दम पर जीत दर्ज करने उतरेगी टीम इंडिया

IND vs NZ Playing XI पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद फैंस सहित टीम की नजर दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच पर है। मौसम के हालात यहां भी बेहतर नहीं हैं और यदि बारिश नहीं हुई तो इन खिलाड़ियों को दूसरे टी20 मैच में मौका मिल सकता है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 20 Nov 2022 09:22 AM (IST)Updated: Sun, 20 Nov 2022 09:22 AM (IST)
IND vs NZ Playing XI: मैच हुआ तो इन खिलाड़ियों के दम पर जीत दर्ज करने उतरेगी टीम इंडिया
IND vs NZ Playing XI: हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पिछले कुछ महीनों की बात करें तो बारिश के कारण खेल प्रेमियों और क्रिकेट के बीच दूरियां और बढ़ी हैं। पहले वर्ल्ड कप में बारिश के कारण इतने मैच रद हुए और फिर अब जब टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के दौरे पर है तो वहां भी पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है।

loksabha election banner

दूसरा टी20 मैच रविवार को बे-ओवल माउंट मांगानुई में खेला जाएगा। यहां भी बारिश की के कारण मैच में बाधा आ सकती है। लेकिन यदि मैच हुआ था दोनों टीमों के पास अपने प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी कुछ सोचना पड़ेगा।

सीनियर खिलाड़ियों को मिला है आराम

इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। टीम इंडिया में जहां रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज नहीं होंगे तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम में मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी नहीं हैं ऐसे में दोनों टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है।

भारत के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो सबसे बड़ा सवाल है कि क्या टीम इंडिया रिषभ पंत को लेकर कोई प्रयोग करेगी या फिर ईशान किशन और शुभमन गिल को मौका मिलेगा।

ओपनिंग जोड़ी- शुभमन गिल और ईशान किशन कर सकते हैं पारी की शुरुआत। दोनों ही खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका है।

मीडिल ऑर्डर- 3 नंबर पर विराट की अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर या संजू सैमसन में किसी एक को मौका मिल सकता है। 4 नंबर पर सूर्यकुमाय यादव और 5 नंबर पर रिषभ पंत को मौका मिल सकता है।

ऑलराउंडर- ऑलराउंडर के तौर पर कप्तान हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर के रूप में टीम के पास बेहतरीन विकल्प है।

गेंदबाजी में दिखेगी उमरान की रफ्तार- गेंदबाजी में उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह पर भी टीम को जिताने की जिम्मेदारी होगी।

भारतीय टीम का संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

फिन एलेन, डेवॉन कॉनवे, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, एडम मिलने, लॉकी फर्ग्यूसन।

यहां भी पढ़ें- IND vs NZ 2nd T20I Weather Report: दूसरे मैच में भी विलेन बन सकती है बारिश, दर्शकों की यह है ख्वाहिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.