Move to Jagran APP

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, न हार्दिक न सूर्यकुमार, इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय टीम का एलान किया गया। 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की कमान शुभमन गिल को सौंपी गई है। गिल पहली बार भारतीय टीम की कप्‍तानी करते नजर आएंगी। इस टीम में कई आईपीएल के स्‍टार प्‍लेयर्स को मौका दिया गया है। सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Mon, 24 Jun 2024 06:44 PM (IST)
15 सदस्‍यीय टीम में कई युवा प्‍लेयर। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय टीम की घोषणा की गई। 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की कप्‍तानी युवा शुभमन गिल को सौंंपी गई है। गिल पहली बार भारतीय टीम की कप्‍तानी करते नजर आएंगी। आईपीएल में वह गुजरात टाइटंस की कमान संभालते हैं।

भारतीय टीम में कई आईपीएल के स्‍टार प्‍लेयर्स को मौका दिया गया है। सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी। अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी, रियान पराग और तुषार देशपांडे को IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। यह प्‍लेयर भारत की ओर से डेब्‍यू कैप प्राप्‍त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND: कंगारुओं की बढ़ी टेंशन, बिना खेले ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी भारतीय टीम; जान लीजिए कैसे 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।

6 जुलाई से होगी शुरुआत 

भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी। सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 जुलाई को, तीसरा 10 जुलाई को, चौथा 13 जलाई को और आखिरी मुकाबला 14 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे।

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: 6 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब

दूसरा टी20: 7 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब

तीसरा टी20: 10 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब

चौथा टी20: 13 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब

5वां टी20: 14 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब

ये भी पढ़ें: Quinton De Kock को इस रिकॉर्ड के कारण हमेशा याद रखेगी दुनिया, टी20 क्रिकेट में कर दिया बड़ा कारनामा