Move to Jagran APP

IND W vs WI W Women's T20 World Cup: केप टाउन की पिच से किसे मिलेगी मदद? जानें कैसा होगा मौसम का हाल

IND W vs WI W capetown pitch report and weather भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2023 का 9वां मुकाबला केप टाउन के न्‍यूलैंड्स स्‍टेडियम में खेला जाएगा। जानिए केप टाउन की पिच से किसे मदद मिलेगी और यहां का मौसम क्‍या बयां कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Wed, 15 Feb 2023 01:21 PM (IST)Updated: Wed, 15 Feb 2023 01:21 PM (IST)
IND W vs WI W pitch report and weather forecast: जेमिमा रॉड्रिग्‍ज

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज केप टाउन के न्‍यूलैंड्स स्‍टेडियम पर महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2023 का मुकाबला खेला जाएगा। विस्‍फोटक ओपनर स्‍मृति मंधाना की वापसी से भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं।

loksabha election banner

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को सात विकेट से रौंदा था। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम बुधवार को कैरेबियाई टीम के खिलाफ अपनी विजयी लय बरकरार रखने के इरादे से मैदान संभालेगी। वहीं हेली मैथ्‍यूज के नेतृत्‍व वाली वेस्‍टइंडीज की टीम जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी।

कैरेबियाई टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में इंग्‍लैंड के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच महिला टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में दो मुकाबले खेले गए हैं और दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता है। चलिए जानते हैं कि केप टाउन में होने वाले मैच में पिच से किसे मदद मिलेगी और यहां का मौसम क्‍या हाल बता रहा है।

IND W vs WI W न्‍यूलैंड्स स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट

भारत और वेस्‍टइंडीज महिला के बीच मुकाबला न्‍यूलैंड्स स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यहां की पिच से स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्‍मीद है। न्‍यूलैंड्स स्‍टेडियम पर पहली पारी का औसत स्‍कोर 149 रन है जबकि दूसरी पारी में यह गिरकर 141 पहुंच चुका है। स्पिनर्स यहां पर फायदा उठा सकते हैं। वैसे, यहां 29 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम केवल 9 बार जीतने में कामयाब हुई जबकि लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम ने 18 मैच जीते। इससे साबित होता है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

केप टाउन के मौसम का हाल

केप टाउन में मौसम साफ रहेगा और ऐसे में भारत-वेस्‍टइंडीज के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्‍मीद है। यहां का तापमान 22 से 23 डिग्री सेलसियस रहने की उम्‍मीद है। यहां उमस 65 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। केप टाउन के मौसम से साफ है कि यहां फैंस को पूरा मुकाबला देखने को मिलेगा और दोनों टीमें जीत के लिए अपना पूरा जोर लगाते हुए नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: Ind W vs WI W Predicted 11: स्‍मृति मंधाना की वापसी पर किसका कटेगा पत्‍ता? भारत की संभावित प्‍लेइंग 11

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup 2023: IND W vs WI W का लाइव मैच व स्‍ट्रीमिंग कब, कहां और कैसे देख सकते हैं?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.