Move to Jagran APP

IND vs ZIM 3rd T20I Pitch Report: बल्लेबाज मचाएंगे तहलका या गेंदबाजों का होगा राज? जानिए हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच रिपोर्ट

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जाना है। इस सीरीज के पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे ने जीत हासिल की थी तो वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की और 100 रन से जीत हासिल की। अब दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Wed, 10 Jul 2024 07:00 AM (IST)
IND vs ZIM 3rd T20I Pitch: कैसा खेलेगी हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस वक्त जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां अब तक सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं। IND vs ZIM के पहले टी20I मैच में जिम्बाब्वे से भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और 100 रन से जीत हासिल की। अब दोनों ही टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है।

अब तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही खेला जाना है, जहां शुरुआती दो मैच खेले गए। ऐसे में इस पिच (Harare Sports Club Pitch) पर किसे फायदा मिलेगा, आइए आपको बताते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

IND vs ZIM 3rd T20I Pitch: कैसा खेलेगी हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच?

दरअसल, भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही खेले गए हैं, जहां पहले मैच में टीम 120 रन भी नहीं बना सGautam Gambhir: टीम इंडिया के हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर ने ली ये शपथ, 2 लाइन में बता दिया अपना मास्टर प्लान

की थी, तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने 235 रन का स्कोर बनाया और इसका पीछा करने में जिम्बाब्वे टीम फेल रही। हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच गेंदबाज और बल्लेबाजी दोनों के लिए फायदेमंद है।

शुरुआत में विकेट से पेसर्स को मदद मिलती है, लेकिन जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ता है स्पिनर्स हावी हो जाते हैं। दोनों शुरुआती मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करते हुए मैच जीती है। ऐसे में तीसरे टी20 में भी जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले बैटिंग का फैसला कर सकती है।

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir: टीम इंडिया के हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर ने ली ये शपथ, 2 लाइन में बता दिया अपना मास्टर प्लान

अगर बात करें आंकड़ों की तो हरारे के इस मैदान पर अब तक 43 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 25 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, तो वहीं सिर्फ 18 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम मैच को अपने नाम करने में कामयाब हो सकी है। हरारे में पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 155 से 160 रनों के बीच देखने को मिला है।