Move to Jagran APP

Gautam Gambhir: टीम इंडिया के हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर ने ली ये शपथ, 2 लाइन में बता दिया अपना मास्टर प्लान

भारतीय टीम के टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के साथ ही राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल समाप्त हो गया था। इसके बाद हेड कोच की पद खाली थी और इसको लेकर लगातार चर्चा चल रही थी। गौतम गंभीर का भारत के हेड कोच बनने की रेस में नाम सबसे ऊपर था और आज इंतजार खत्म हुआ। बीसीसीआई ने गंभीर को भारत का हेड कोच बना दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Tue, 09 Jul 2024 10:32 PM (IST)
Gautam Gambhir: टीम इंडिया के हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर ने ली ये शपथ, 2 लाइन में बता दिया अपना मास्टर प्लान
Gautam Gambhir ने Team India के नए Head Coach बनने के बाद क्या कहा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई ने मगंलवार को पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को भारतीय टीम के नए हेड कोच के लिए नियुक्त किया। गौतम गंभीर ने राहुल द्रविड़ की जगह ली। साल 2024 टी20 विश्व कप 2024 का खिताब भारत ने जीता और इस टूर्नामेंट के साथ ही राहुल द्रविड़ का बतौर कोच कॉन्ट्रेक्ट खत्म हुआ। इसके बाद गंभीर के हेड कोच बनने को लेकर चर्चा चरम पर थी और अब आखिरकार ये कंफर्म हो गया कि गंभीर ही भारत के नए हेड कोच हैं।

टीम इंडिया के हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर का पहला रिएक्शन भी सामने आया है। उन्होंने अपने एक्स पर भारत के झंडे की तस्वीर के साथ कैप्शन में अपना लक्ष्य साफ बता दिया है। इसी महीने से गंभीर हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे और 2027 जुलाई तक उनका कार्यकाल रहेगा।

Gautam Gambhir ने Team India के नए Head Coach बनने के बाद क्या कहा?

दरअसल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के नए हेड कोच बनने के बाद एक्स पर तिरंगे की फोटो शेयर कर लिखा, भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। मैं वापस आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हालांकि, इस बार मैं एक अलग टोपी पहन रहा हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना। भारतीय टीम, एक अरब 40 करोड] भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाती है और इन सपनों को सच करने के लिए मैं अपनी पूर ताकत से काम करूंगा।

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir Net Worth: किसी सुपरस्टार से कम नहीं गंभीर की लाइफ, हर महीने होती है करोड़ों की कमाई; जानिए नेटवर्थ

IPL में दो फ्रेंचाइजियों के मेंटर रहे गंभीर

गौतम गंभीर ने आईपीएल में दो अलग-अलग टीम के मेंटर की भूमिका निभाई हैं। साल 2022 और 2023 में गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर रहे और उनकी मेंटरशिप में टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी। वहीं, साल 2024 आईपीएल में गौतम केकेआर से जुड़े और उनकी मेंटरशिप में केकेआर ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीता।

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir को आखिर क्यों बनाया गया Team India का Head Coach? ये है प्रमुख कारण