नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है। बारिश की वजह से खेल देरी से शुरू हुआ। यह मैच 40-40 ओवर का खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर 249 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने अर्धशतक जड़ दिया है। डेविड मिलर ने 63 गेंदों पर 75 रन बनाए। हेनरिक क्लासेन ने 65 गेंदों पर 74 रन बनाए।

कुलदीप यादव का वीडियो हुआ वायरल

इस मैच में भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)  ने इन फॉर्म बल्लेबाज मार्करम को बिना खाता खोले आउट कर दिया। वहीं मैच के 24वें ओवर में कुलदीप की गेंद पर डेविड मिलर ने स्वीप शॅाट के जरिए चौका जड़ दिया। वहीं, जब मिलर चौका मारने के बाद दो रन लेने के लिए दौड़ रहे थे तो नॅान स्ट्राइक एंड पर कुलदीप ने उन्हे कुछ कहा। हालांकि कुलदीप ने मिलर को क्या कहा इसका पता लगा पाना काफी मुश्किल है लेकिन इस बातचीत की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जानें कैसी रही साउथ अफ्रीका की पारी

बता दें कि टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से क्विवंटन डीकॉक और जानेमन मलान ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 रन की अच्छी साझेदारी की। शार्दूल ठाकुर ने भारत की तरफ से पहला विकेट लिया। उन्होंने मलान को 22 रनों के निजी स्कोर पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। साउथ अफ्रीका का दूसरा विकेट भी शार्दूल ने आउट किया। उन्होंने बावुमा को 8 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना करते हुए रमीज राजा ने पाकिस्तान के लोगों पर कसा तंज

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट