नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस समय आइसीसी टी20 रैकिंग में 801 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं। गौरतलब है कि बतौर बल्लेबाज उनकी धीमी स्ट्राइक रेट को लेकर पाकिस्तान के कई फैंस उनसे नाराज हैं। वहीं, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज और इस समय आइसीसी टी20 रैकिंग में पहले स्थान पर काबिज मोहम्मद रिजवान की भी धीमी स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बातचीत होती है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों 4-3 से टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है।

रमीज राजा ने बाबर आजम का किया बचाव

इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के खिलाफ हो रही आलोचनाओं पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आलोचकों को जवाब देने के लिए विराट कोहली का सहारा लिया है। पाकिस्तान के न्यूज चैनल समा टीवी से बातचीत के दौरान रमीज राजा ने इस बात को स्वीकार किया कि एशिया कप के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के लिए एशिया कप अच्छा नहीं रहा। टीम फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई। हालंकि अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली ने शतक जड़ा। विराट कोहली ने जब शतक जड़ा उसके बाद भारतीय क्रिकेट फैंस और मीडिया अपने पूरे एशिया कप अभियान के बारे में भूल गए थे। उन्होंने आगे कहा, 'अगर यही शतक विराट कोहली की जगह बाबर आजम ने लगाया होता तो बाबर की तारीफ की जगह उनके स्ट्राइक रेट को लेकर पाकिस्तान के लोग बात कर रहे होते।'

रमीज राजा ने की इंडियंस फैंस की तारीफ 

रमीज ने आगे कहा,'मुझे लगता है कि भले ही हम एशिया कप न जीत पाए हों लेकिन पाकिस्तान टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे यह भी लगता है कि एशिया कप में भारत का जैसा प्रदर्शन रहा उसके मुताबिक टीम इंडिया की तो काफी आलोचना होनी चाहिए थी। लेकिन भारत में ऐसा नहीं हैं। वहां के फैंस और मीडिया ऐसा नहीं करती है।' रमीज राजा ने सवाल उठाया कि जब विराट ने शतक लगाया तो भारत के फैंस खुश होकर एशिया कप भूल गए। क्या पाकिस्तान के लोग ऐसा करेंगे? उन्होंने कहा इस समय बाबर आजम का स्ट्राइक रेट 135 है वहीं, डेविड वॅार्नर का 147.3 है।

यह भी पढें: Ind vs SA: कुलदीप यादव ने एडन मार्करम को किया बोल्ड तो याद आ गए सबको बाबर आजम, जानिए क्या है कनेक्शन

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट