नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs NZ 3rd ODI Pitch Report and Weather Report। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 24 जनवरी को खेला जाना है। यह मुकाबला इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium) में खेला जाएगा। बता दें कि सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है।

ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की निगाहें सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर बनी रहेगी। दूसरी ओर कीवी टीम तीसरा मुकाबला जीतकर अपना सम्मान बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। तो चलिए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए होलकर स्टेडियम की पिच और मौसम मिजाज के बारे में विस्तार से।

IND vs NZ 3rd ODI: गेंदबाजी या बल्लेबाजी? जानें इंदौर की पिच किसके लिए है फायदेमंद

दरअसल, इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम की पिच तेज और उछाल वाली है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। वहीं बल्लेबाजों के लिए भी ये पिच काफी जानी जाती है। भारतीय टीम का इस पिच पर अब तक सर्वश्रेष्ठ स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 418 रहा है।

बता दें कि होलकर स्टेडियम में अब तक कुल 5 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 3 मैच जीते है, वहीं पहले गेंदबाजी करने वाली टीम 2 मैच जीत पाई है। ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर जो भी टीम पहले बल्लेबाजी करने आएगी, उसके लिए बड़ा स्कोर खड़ा करना आसान हो सकता है।

IND vs NZ 3rd ODI: जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच का आगाज दोपहर 1:30 बजे से होगा। इस मैच में बारिश होने की कोई संभावाना नहीं है। तापमान 27 से 13 डिग्रा सेल्सियस के बीच रहेगा। मैच के दौरान खिली हुई धूप की ज्यादा संभावनाए है। वहीं, शाम होते ही ठंड का एहसास हो सकता है।

यह भी पढ़े:

ICC ने साल 2022 की सर्वश्रेष्‍ठ टी20 इंटरनेशनल टीम चुनी, भारत के 3 खिलाड़‍ियों को मिली जगह

ICC ने किया साल 2022 की बेस्ट टी-20 विमेंस टीम का ऐलान, भारत की 4 खिलाड़ियों ने रोशन किया देश का नाम

Edited By: Priyanka Joshi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट