Move to Jagran APP

IND vs NZ 2nd T20: सांस रोक देने वाले मुकाबले में 6 विकेट से भारत को मिली जीत, सीरीज 1-1 से हुई बराबर

IND vs NZ 2nd T20 हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुआई वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 में 6 विकेट से मात दी। इस मैच में जीत हासिल कर भारत ने सीरीज पर 1-1 की बराबरी भी कर ली।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiMon, 30 Jan 2023 04:50 AM (IST)
IND vs NZ 2nd T20: सांस रोक देने वाले मुकाबले में 6 विकेट से भारत को मिली जीत, सीरीज 1-1 से हुई बराबर
ind vs nz 2nd t20i match team india won by 6 wickets (photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs NZ 2nd T20। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुआई वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd T20) को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 में 6 विकेट से मात दी। इस मैच में जीत हासिल कर भारत ने सीरीज पर 1-1 की बराबरी भी कर ली।

बता दें कि मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 99 रनों पर ही ढेर हो गई। वहीं, 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने दूसरा मुकाबला जीत लिया।

IND vs NZ 2nd T20: भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम को 99 रनों के स्कोर पर रोका

दरअसल, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 29 जनवरी को खेले गए (IND vs NZ 2nd T20) दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों के आगे फ्लॉप साबित हुई। कीवी टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाद 20 रनों के आकंडे को नहीं छू पाया। जहां सलामी बल्लेबाजी फिन एलेन ने (11), तो डेवोन कॉनवे भी (11) रन बनाकर सस्ते में आउट हुए। इसके बाद मार्क चम्पन ने 14 रन बनाए। वहीं, ब्रेसवेल ने भी 14 और कप्तान सैंटनर ने 19 रनों की नाबाद पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों की तरफ से युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने पहले मैच में हुई गलती को सुधारते हुए 2 अहम विकेट चटकाए। वहीं, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

IND vs NZ 2nd T20: कुछ खास नहीं रहा भारतीय टीम की पारी का हाल

100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की पारी का हाल कुछ खास नहीं रहा। दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में आउट हुए। ईशान किशन (Ishan Kishan) 32 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुए, तो शुभमन गिल (Shubman Gill) 11 रन बनाकर आउट हुए।

इसके अलावा राहुल त्रिपाठी 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने अंत तक पारी को संभाला। सूर्या (Suryakumar Yadav) ने आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर विनिंग चौका लगाकर भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें:

ICC U19 T20 World Cup चैंपियन बनने के बाद फूट-फूटकर रोने लगीं Shafali Verma , देखें दिल छू लेने वाला वीडियो

यह भी पढ़ें:

IND W vs ENG W: 'हमारी बेटियां भारत का भविष्य', अंडर-19 विश्व कप जीतने पर PM Modi ने दी भारतीय टीम को बधाई