Move to Jagran APP

IND vs BAN Test: जानें आखिर क्यों अहम है भारत का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना

भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC 2023) के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने शुरुआती दो टेस्ट मैच जीत कर पाकिस्तान को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Tue, 13 Dec 2022 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 13 Dec 2022 12:01 PM (IST)
भारत और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज। फोटो ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत को WTC 2023 फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपने अगले छह टेस्ट मैच जीतने होंगे, जिसका मतलब बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-0 से जीतना है। इंग्लैड के हाथों मिली हार से पाकिस्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर हो गया है।

भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने शुरुआती दो टेस्ट मैच जीत कर पाकिस्तान को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर कर दिया है। भारत की WTC 2023 के फाइनल में जगह बनाने की संभावना पूरी तरह से उसके अपने प्रदर्शन पर निर्भर करती है। बांग्लादेश के खिलाफ एक भी हार उसे भारी पड़ सकती है।

ind vs ban test

चौथे स्थान पर है भारत

जहां तक ​​पाकिस्तान की बात है तो उसके ​​फाइनल में पहुंचने संभावनाएं असंभव नजर आ रही हैं। वह डब्ल्यूटीसी तालिका में छठे स्थान पर कायम है। वहीं भारत 52.08% जीत प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है। भारत से आगे तीसरे स्थान पर श्रीलंका (53.33%), दूसरे पर दक्षिण अफ्रीका (60%) और पहले पर ऑस्ट्रेलिया (75%) है। जिसमें शीर्ष दो टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका से मिल सकती है चुनौती

दिलचस्प बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को आसानी से मात दी थी, लेकिन साउथ अफ्रीका से उन्हें कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है। दोनों से कोई भी टीम अगर हारती है तो भारत को फायदा होगा। ऐसे में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल करनी पड़ेगी।

ind vs ban test

हर हाल में चाहिए जीत

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-0 से जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जीत पक्की करने पर होगी। अगर भारत, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हरा देते है तो भारत 68.06 जीत प्रतिशत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। गौरतलब हो कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN Test: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया खेलेगी आक्रमक क्रिकेट, कप्तान राहुल ने दिए संकेत

यह भी पढ़ें- IND vs BAN Live Streaming: बांग्लादेश से हिसाब चुकता करने उतरेगी टीम इंडिया, कब और कहां देखें मुकाबला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.