Move to Jagran APP

BAN vs IND: लिटन दास करेंगे बांग्लादेश की कप्तानी, तमीम इकबाल चोट के कारण सीरीज से हुए बाहर

30 नवंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में वॉर्मअप गेम के दौरान कप्तान तमीम इकबाल को कमर में चोट लग गई थी। इकबाल को 2 सप्ताह के लिए आराम की सलाह दी गई। इसके चलते उन्हें एकदिवसीय सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 03 Dec 2022 07:39 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 09:12 AM (IST)
BAN vs IND: लिटन दास करेंगे बांग्लादेश की कप्तानी, तमीम इकबाल चोट के कारण सीरीज से हुए बाहर
लिटन दास बांग्लादेश के हो सकते हैं कप्तान। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल के भारत के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद टेस्ट टीम के उपकप्तान लिटन दास टीम की अगुआई करने की दौड़ में सबसे आगे हैं। टीम में हालांकि देश के शीर्ष क्रिकेटर शाकिब अल हसन भी मौजूद हैं।

loksabha election banner

विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास भारत के खिलाफ चार दिसंबर से होने वाली वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम की कप्तानी करेंगे। नियमित कप्तान तमीम इकबाल के चोट के कारण बाहर होने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। यह पहली बार होगा, जब लिटन वनडे सीरीज में बांग्लादेश की कप्तानी करेंगे। वह देश के 15वें वनडे कप्तान होंगे। उन्होंने इससे पहले 2021 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी-20 में टीम की कमान संभाली थी।

इससे पहले एक बयान में बांग्लादेश टीम के फिजियो इस्लाम खान ने कहा, 'तमीम के दाएं ग्रोइन में ग्रेड एक का खिंचाव है, जिसकी पुष्टि एमआरआइ के बाद हुई है। हम दो सप्ताह उपचार प्रोटोकाल बनाए रखेंगे, जिसके बाद उसका रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। इसका मतलब है कि वह वनडे में उपलब्ध नहीं होगा और टेस्ट सीरीज के लिए भी वापसी की संभावना कम है।'

30 नवंबर को हो गए थे चोटिल

बता दें कि 30 नवंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में वॉर्मअप गेम के दौरान कप्तान तमीम इकबाल को कमर में चोट लग गई थी। इकबाल को 2 सप्ताह के लिए आराम की सलाह दी गई। इसके चलते उन्हें एकदिवसीय सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

गौरतलब हो कि भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचौं की वनडे सीरीज 4 दिसंबर से शुरू हो रही है। वहीं दो टेस्ट मैचों की सीरीज 14 दिसंबर से शुरू हो रही है। देखना होगा कि तमीम इससे पहले मैच फिटनेस हासिल कर पाते हैं या नहीं।

जीत दर्ज करने से चूकी भारत-ए टीम 

बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने बांग्लादेश-ए के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट में नौ विकेट झटके, लेकिन टीम शुक्रवार को चौथे दिन महज एक विकेट के अंतर से पारी की जीत दर्ज करने से चूक गई। भारत-ए ने पहली पारी में 353 रन की बढ़त हासिल की थी। बांग्लादेश-ए की टीम 151 ओवर तक संघर्ष किया और नौ विकेट पर 343 रन बनाकर मैच ड्रा कराने में सफल रही।

पहली पारी में चार विकेट लेने वाले सौरभ ने दूसरी पारी में भी अच्छी गेंदबाजी की और 43 ओवर में 63 रन देकर पांच विकेट झटके। उन्हें हालांकि दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला। बांग्लादेश-ए के लिए जाकिर हसन ने 402 गेंद की मैराथन पारी में 173 रन बनाए। उन्होंने साढ़े 10 घंटे से अधिक बल्लेबाजी की और आठवें बल्लेबाज के तौर पर आउट होने से पहले एक छोर को संभाले रखा।

यह भी पढ़ें- Dwayne Bravo Retirement: ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास के बाद लिखा इमोशनल पोस्ट, कही दिल छू लेनी वाली बात

यह भी पढ़ें- Vijay Hazare Trophy 2022: रुतुराज के शतक पर भारी पड़ी शेल्डन जैक्सन की पारी, 15 साल बाद सौराष्ट्र बना चैंपियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.