Move to Jagran APP

Dwayne Bravo Retirement: ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास के बाद लिखा इमोशनल पोस्ट, कही दिल छू लेनी वाली बात

Dwayne Bravo Retire From IPL ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रतिनिधित्व करने वाली फ्रेंचाइजी के गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। ब्रावो 2023 सीजन से गेंदबाजी कोच की भूमिका संभालेंगे। वह सीएसके से 2011 में जुड़े थे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 02 Dec 2022 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 06:34 PM (IST)
Dwayne Bravo Retirement: ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास के बाद लिखा इमोशनल पोस्ट, कही दिल छू लेनी वाली बात
आईपीएल से संन्यास लेने के बाद ब्रावो ने लिखा इमोशनल पोस्ट। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Dwayne Bravo Retirement News वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से एक खिलाड़ी के रूप में संन्यास ले लिया है। शुक्रवार को अपने प्रशंसकों के साथ एक दिल छू लेने वाला संदेश साझा किया। ब्रावो ने कहा कि वह नए गेंदबाजों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रतिनिधित्व करने वाली फ्रेंचाइजी के गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा, “सबसे कठिन टी20 लीग में 15 साल खेलने के बाद, मैं आज घोषणा करता हूं कि मैं अब आईपीएल में हिस्सा नहीं लूंगा। यह काफी उतार-चढ़ाव वाला सफर रहा है। साथ ही, मैं आभारी हूं। पिछले 15 वर्षों से आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए। मुझे पता है कि यह मेरे लिए, मेरे परिवार और सबसे महत्वपूर्ण मेरे प्रशंसकों के लिए एक दुखद दिन है, लेकिन साथ ही, मैं चाहता हूं कि हम सभी पिछले 15 वर्षों में मेरे करियर का जश्न मनाएं।”

"प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद"

View this post on Instagram

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

ब्रावो ने इस्टग्राम पर लिखा, “जैसा कि मैं आगे बढ़ने और अपने गेंदबाजी बूट को उतारने के लिए तैयार हो गया हूं, मैं अपने प्रशंसकों को बताना चाहूंगा कि मैं अपनी कोचिंग कैप लगाने के लिए उत्सुक हूं। मैं सीएसके में युवा गेंदबाजों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। इस नए अवसर के बारे में उत्साहित हूं, मेरा अनुभव अब अगली पीढ़ी को चैंपियन बनाने में मदद करेगा। वर्षों से सभी प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।”

2011 में जुड़े से चेन्नई सुपर किंग्स से

ब्रावो 2011 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। वह 2011, 2018 और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल जीत और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 जीत का हिस्सा थे। वह पर्पल जीतने वाले पहले खिलाड़ी भी थे। एक आईपीएल सीजन में दो बार (2013 और 2015) में सर्वाधिक विकेट लेने का कैप उनके नाम रहा था।ब्रावो ने कुल मिलाकर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 144 मैच खेले हैं, जिसमें 168 विकेट लिए हैं और 1556 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- Vijay Hazare Trophy 2022: रुतुराज के शतक पर भारी पड़ी शेल्डन जैक्सन की पारी, 15 साल बाद सौराष्ट्र बना चैंपियन

यह भी पढ़ें- Dwayne Bravo ने लिया आइपीएल से संन्यास, CSK में मिली यह नई भूमिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.