Move to Jagran APP

IND AUS Test : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाल मचाने को तैयार रवींद्र जडेजा, NCA में पास किया फिटनेस टेस्ट

Ind vs Aus 2023 Test Ravindra Jadeja जडेजा आखिरी बार अगस्त 2022 में दुबई में एशिया कप में भारत के लिए खेले थे। वहां घुटने की चोट के कारण उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी जिससे वह पांच महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर हो गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 02 Feb 2023 02:20 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 03:22 PM (IST)
रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर। फोटो क्रिकबज

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ind vs Aus 2023 Test Ravindra Jadeja ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले भारतीय की के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ने नागपुर में टेस्ट खेलने की मंजूरी दे दी है। क्रिकबज के अनुसार बुधवार को रवींद्र जडेजा ने फिटनेस टेस्ट पास किया। जडेजा अब पूरी तरह से फिट हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

गौरतलब हो कि जडेजा आखिरी बार अगस्त 2022 में दुबई में एशिया कप में भारत के लिए खेले थे। वहां घुटने की चोट के कारण उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी, जिससे वह पांच महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर हो गए थे। वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल नहीं हो सके थे। हालांकि, उन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन बाद में पूरी तरह से फिट नहीं होने के चलते उनका नाम वापस ले लिया गया था।

तमिलनाडू के खिलाफ रणजी में की बेहतरीन गेंदबाजी

बता दें कि हाल ही में जडेजा ने तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लिया। उन्होंने मैंच में सात विकेट लिए। अपने प्रदर्शन से साबित किया की वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह पूरी तरह तैयारा हैं। वहीं, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के चलते पहले दो टेस्ट से टीम से बाहर हो गए हैं। अय्यर को पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर कर दिया गया था।

श्रेयस का खेलाना संदिग्ध

वह ऑस्ट्रेलिया टेस्ट की शुरुआत से पहले फिट होने के लिए एनसीए को तुरंत रिपोर्ट किया था। अय्यर की फिटनेस स्थिति की निगरानी करने वालों ने अभी तक स्पष्ट रूप से उन्हें नागपुर टेस्ट में हिस्सा न लेने की सलाह दी है। वह बेंगलुरु में एनसीए में बने रहेंगे और दिल्ली में 17 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होने के लिए अपने रिहैब पर काम करेंगे।

यह भी पढ़ें- विश्व विजेता बनकर लौटी श्वेता सेहरावत का ढोल की थाप पर हुआ स्वागत, परिवार के साथ जमकर किया डांस

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : 'मुझे धोनी की भूमिका निभाने में कोई दिक्कत नहीं'...जीत के बाद हार्दिक ने अपने रोल का किया खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.