Move to Jagran APP

IND vs NZ : 'मुझे धोनी की भूमिका निभाने में कोई दिक्कत नहीं'...जीत के बाद हार्दिक ने अपने रोल का किया खुलासा

हार्दिक पांड्या ने ना सिर्फ गेंदबाजी में कमाल किया उससे पहले टीम के लिए 17 गेंद पर 30 रन की कैमियों पारी भी खेली। वह धोनी की तरफ नबंर पांच पर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने खुद स्वीकार किया कि वह धोनी की ही तरह रोल निभा रहे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 02 Feb 2023 01:06 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 01:06 PM (IST)
IND vs NZ : 'मुझे धोनी की भूमिका निभाने में कोई दिक्कत नहीं'...जीत के बाद हार्दिक ने अपने रोल का किया खुलासा
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने जीती टी20I सीरीज। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्स्ट डेस्क। भारत ने अहमदाबाद में खेले गए तीसरे और निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड को 168 रन से रौंदकर तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम की। मैच के हीरो रहे शुभमन गिल ने 68 गेंद पर 126 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में हार्दिक ने कमाल करते हुए 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट लिए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रन का विशाल स्कोर बनाया था। इसके जवाब में कीवी टीम 66 रन पर ही सिमट गई।

loksabha election banner

हार्दिक पांड्या ने ना सिर्फ गेंदबाजी में कमाल किया, उससे पहले टीम के लिए 17 गेंद पर 30 रन की कैमियों पारी भी खेली। वह धोनी की तरफ नबंर पांच पर बल्लेबाजी करने आए। मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक ने कहा, "मुझे उस भूमिका को निभाने में कोई दिक्कत नहीं है, जो कहीं न कहीं माही (धोनी) निभाते थे। उस समय, मैं युवा था और पार्क के चारों ओर मार रहा था, लेकिन जब से वह चले गए हैं। अचानक से यह जिम्मेदारी मुझ पर आ गई है। मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है। हमें परिणाम मिल रहे हैं। अगर मुझे थोड़ा धीमा खेलना है तो कोई बात नहीं।"

धोनी की भूमिका में खुद को देखते हैं पांड्या

पांड्या ने कहा कि उनकी भूमिका उस भूमिका के समान है जिसे भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद के टीम के लिए निभाया। हार्दिक ने कहा कि उन्हें टीम की आवश्यकता के अनुसार अपने खेल में बदलाव करना होगा। इसके अवाला पांड्या ने कहा, "मैंने हमेशा छक्के मारने का आनंद लिया है, लेकिन मुझे अपने खेल में बदलाव करना होगा। मैंने साझेदारी में विश्वास किया है और मैं अपने साथी और अपनी टीम को कुछ आश्वासन और शांति देना चाहता हूं कि मैं वहां हूं।"

हार्दिक ने कहा, मैंने सीखा है कि कैसे दबाव को स्वीकार करना और उससे बाहर निकलना है और यह सुनिश्चित करना है कि सब कुछ अच्छा हो। हो सकता है कि इसके लिए मुझे अपना स्ट्राइक रेट कम करना पड़े। नई भूमिकाएं लेनी पड़े। मैं इसके लिए तैयार रहता हूं, मैं चाहता हूं नई गेंद की से गेंदबाजी करुं। साथ ही उस कठिन भूमिका को भी निभाऊं जब गेंदबाज दबाव में हों।"

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : Shubman Gill ने जड़ा टी20I में पहला शतक, कोहली और रोहित शर्मा के क्लब में हुए शामिल

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : Suryakumar ने हवा में उड़ते हुए पकड़े दो अद्भुत कैच, वीडियो देख फैंस ने दांतों तले दबाई अंगुलियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.