Move to Jagran APP

IND vs AUS Test: इन 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की निगाहें, नंबर 3 भारत के लिए साबित होगा काल

IND vs AUS Test Series 2023। भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होने जा रहा है। बता दें कि इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 04 Feb 2023 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 08:21 PM (IST)
IND vs AUS Test: इन 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की निगाहें, नंबर 3 भारत के लिए साबित होगा काल
IND vs AUS Test Series 2023, (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS Test Series 2023। भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होने जा रहा है। बता दें कि इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है, तो वहीं उपकप्तान की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी गई है।

loksabha election banner

यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए काफी अहम मानी जा रही है। बता दें कि भारत ने पिछली बार साल 2021 में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से मात दी थी। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया के पास भी यही मौका है, लेकिन भारत को अगर लगातार तीसरी बार बार ये ट्रॉफी जीतनी है तो ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ियों से सर्तक रहने की जरूरत है।

IND vs AUS Test: इन 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भारत को रहना होगा सतर्क

1. उस्मान ख्वाजा

लिस्ट में पहले नंबर पर है उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) का नाम, जो इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। साल 2021 में उन्होंवे 67.50 के औसत से उन्होंने 1080 रन बनाए हैं। बता दें कि पहली बार उस्मान भारत में टेस्ट मैच खेलेंगे। ऐसे में भारतीय टीम को पहली बार इस कंगारू खिलाड़ी से खतरा हो सकता है।

2. नैथन ल्योन

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुभवी और दिग्गज ऑफ स्पिनर नैथन ल्योन (Nathan Lyon) का नाम, जो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया के लिए काल साबित हो सकते हैं। बता दें कि ल्योन ने भारत में 30.59 के औसत से 34 विकेट चटकाए हैं। 

3. ट्रेविस हेड

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है ट्रेविस हेड (Travis Head) का नाम, जो बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। बता दें कि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ट्रेविस काफी तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, भारत में उनका रिकॉर्ड बहुत शानदार नहीं हैं। यहां उन्होंने केवल 23.80 के औसत से रन बनाए। हालांकि वो अच्छी लय में है और भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

4. मार्नस लाबुशेन

लिस्ट में चौथे नंबर पर है मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का नाम, जिन्होंने बीते एक साल में टेस्ट फॉर्मेट में जमकर रन बनाए हैं।  वो भी भारत में पहली बार टेस्ट मैच खेलने वाले है। उन्होंने एशियाई पिच पर सात मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34.64 के औसत से 700 रन बनाए हैं।

5. स्टीव स्मिथ

लिस्ट में पांचवे नंबर पर है ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुभवी टॉप आर्डर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काल साबित हो सकते हैं। स्टीव स्मिथ ने हाल ही में अपने घरेलू सीजन में 92.62 के औसत से पांच मैचों में 486 रन बनाए।

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले इस पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी, कहा- 'ऑस्ट्रेलिया जीत सकती है सीरीज'

यह भी पढ़े:

भारत को लगा तगड़ा झटका, इस तेज गेंदबाज ने क्रिकेट से संन्यास की कर दी घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.