Move to Jagran APP

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले इस पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी, कहा- 'ऑस्ट्रेलिया जीत सकती है सीरीज'

IND vs AUS Greg Chappell Statement भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test) के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो रही है। बता दें कि यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए काफी अहम मानी जा रही है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 04 Feb 2023 05:48 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 05:48 PM (IST)
IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले इस पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी, कहा- 'ऑस्ट्रेलिया जीत सकती है सीरीज'
IND vs AUS, Greg Chappell Statement (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS, Greg Chappell। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test) के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो रही है। बता दें कि यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए काफी अहम मानी जा रही है। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों ने नेट्स प्रैक्टिस शुरू कर दी है, लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने एक बड़ा ही चौंकाने वाला बयान दिया है।

prime article banner

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व खिलाड़ी ने दिया बयान

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के इस सीरीज को जीतने की ज्यादा संभावना है, क्योंकि ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम कमजोर लग रही है। पंत जहां सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद क्रिकेट से दूर चल रहे है, जबकि कमर की चोट से जूझ रहे बुमराह पहले दो टेस्ट से बाहर है।

चैपल ने सिडनी मॉर्निंग होराल्ड में लिखा,

''ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीत सकता है। ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम कमजोर लग रही है। विराट कोहली पर बहुत अधिक दारोमदार होगा।''

इसके साथ ही चैपल ने कहा कि टर्निंग विकेटों पर नाथन लियोन की जगह एश्टन एगर को तरजीह दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, स्पिनरों की मददगार पिच होने पर एगर को चुना जाना चाहिए, क्योंकि अंगुली की स्पिन अधिक सटीक होती है। अनिल कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट लिए और वह तेज, सपाट लेग ब्रेक डालता था। बल्लेबाजों को पता होता था कि चूकने पर उनका विकेट गिर सकता है। एगर को भी यही करना होगा।

भारत में जीतना अब उतना मुश्किल नहीं- चैपल 

चैपल ने अपने बयान में कहा, ''ऑस्ट्रेलिया को अपनी प्रतिभा और हुनर का पूरा निचोड़ लगाना होगा। भारत में जीतना अब उतना मुश्किल नहीं है। अब नियमित दौरे हो रहे हैं और आईपीएल से काफी अनुभव मिल ही गया है।''

यह भी पढ़े:

IND vs AUS : BGT के इतिहास में MS Dhoni का रहा है जलवा, इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए कोहली और पोंटिंग

यह भी पढ़े:

'बेटी ही आपको हंसना सिखाती है', इमोशनल हुए Shahid Afridi, बेटी के निकाह के बाद लिखी दिल छू लेने वाली बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK