नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ind vs Aus KS Bharat Stumping Labuschagne Video। भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 का पहला टेस्ट नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है।

इस टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) को डेब्यू का सुनहेरा मौका मिला। अपने डेब्यू मैच में ही श्रीकर ने स्टंपिंग के साथ हर जगह वाहवाही लूट ली हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान केएस ने मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuchagne) को कमाल की स्टंपिंग के चलते पवेलियन भेजा।

KS Bharat की कमाल की स्टंपिंग देख फैंस को आई MS Dhoni की याद

दरअसल, टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गैरमौजूदगी में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में केएस भरत (KS Bharat) को डेब्यू करने का सुनहेरा मौका मिला। उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए हर किसी को प्रभावित किया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम की पारी के 36वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्नस लाबुशेन गेंद को मारने के लिए क्रीज से थोड़ा बाहर निकले, लेकिन इस मौके पर भरत ने फायदा उठाया और स्टंप के पीछे खड़े होकर चतुराई दिखाई और तेज रफ्तार से गिल्लियां उड़ा दी। इस दौरान लाबुशेन 123 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 49 रन बनाकर आउट हुए। उनकी यह फुर्ती देख फैंस को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की याद आई। बता दें कि धोनी भी विकेट के पीछे से कमाल की स्टंपिंग के लिए काफी मशहूर थे।

IND vs AUS: पहली पारी में 177 रनों पर सिमटी ऑस्ट्रेलियाई टीम

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम पहली पारी में 177 रनों पर सिमट गई। इस पारी में रवींद्र जडेजा ने कुल 5 विकेट झटके, तो अश्विन ने कुल 3 विकेट चटकाए। आर अश्विन ने स्कॉट बोलैंड को क्लीन बोल्ड कर कंगारू टीम की पारी खत्म की। इस दौरान बोलैंड अपना खाता तक नहीं खोल पाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए, उन्होंने 49 रन बनाए। उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने (37) और एलेक्स कैरी (36) रन बनाए।

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: R Ashwin ने तोड़ा अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले नंबर-1 भारतीय गेंदबाज

यह भी पढ़े:

Mohammed Shami ने इंटरनेशनल क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा, भारत के चुनिंदा तेज गेंदबाज ही कर पाएं हैं ऐसा

Edited By: Priyanka Joshi