नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Pak vs SL: पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला 7 जून यानी आज खेला जाना है। एशिया की ये दोनों टीमें वर्ल्ड कप में अब तक दो-दो मैच खेल चुकी हैं और दोनों ही टीमों ने एक-एक मुकाबले में जीत हासिल की है जबकि एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 

पाकिस्तान की टीम को अपने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज के हाथों सात विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि उसने वापसी करते हुए इंग्लैंड को 14 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं, श्रीलंका को पहले मैच में कीवी टीम के हाथों दस विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 34 रनों से हराया। आइए पढ़ते हैं क्या कहते हैं पाकिस्तान और श्रीलंका के रिकॉर्ड्स-

वर्ल्ड कप में श्रीलंका और पाकिस्तान का रिकॉर्ड

पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ने ही एक-एक बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है। पाकिस्तान ने इमरान खान की अगुवाई में 1992 में खिताब जीता था। जबकि साल 1996 में विस्फोटक टीम के रूप में श्रीलंका ने खिताब जीता था। इसके बाद दोनों ही टीमों ने फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन खिताब अपने नाम नहीं कर सकीं। श्रीलंका की टीम 2007 और 2011 में रनरअप रह चुकी है जबकि पाकिस्तान 1999 के फाइनल में पहुंचा था। 

ICC World Cup 2019 Sri Lanka Playing XI: मजबूत पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

  

श्रीलंका और पाकिस्तान का एक-दूसरे खिलाफ वनडे रिकॉर्ड

पाकिस्तान का श्रीलंका के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है। दोनों टीमें वनडे में अभी तक 153 बार भिड़ी हैं। पाकिस्तान ने सर्वाधिक 90 बार जीत हासिल की है जबकि 58 मुकाबलों में श्रीलंका का झंडा फहरा है। एक मैच टाई रहा है जबकि 4 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकल सका है। पाकिस्तान का उच्चतम स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 371 रनों का रहा है जबकि श्रीलंका का सबसे बड़ा स्कोर 368 रन का रहा है।

श्रीलंका और पाकिस्तान का एक-दूसरे खिलाफ टी20 रिकॉर्ड

पाकिस्तान और श्रीलंका अभी तक टी20 फॉर्मेट में 18 बार भिड़ चुके हैं। पाकिस्तान ने हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। उसने श्रीलंका के खिलाफ 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं, श्रीलंका को अब तक पांच मैचों में जीत हासिल हुई है।

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
क्रिकेट क्विज कांटेस्ट। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।

Andrioid 
फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Ruhee Parvez