अभिषेक त्रिपाठी, मैनचेस्टर। ICC World cup 2019: विश्व कप में एक ओर बारिश को लेकर आइसीसी और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में एक मामला और सामने आया है, जिसको लेकर आइसीसी की किरकीरी हो सकती है। खबरें सामने आई हैं कि इंग्लैंड में भारतीय खिलाड़ियों को जिम और स्वीमिंग पूल जैसी सुविधा नहीं मिल रही हैं। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि आखिरी आइसीसी ने आयोजन से पहले इन चीजों का ध्यान क्यों नहीं दिया?

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा कि ब्रिटेन के होटलों में जिम और स्वीमिंग पूल पर्याप्त संख्या में नहीं हैं। ऐसे में आइसीसी ने भारतीय खिलाड़ियों को प्राइवेट जिम में वर्कआउट करने को कहा है। खिलाड़ियों के लिए बुक किए गए होटलों के जिम में उनकी जरूरतों के लिहाज से पर्याप्त मशीनें नहीं हैं। इसीलिए भारतीय खिलाड़ियों को प्राइवेट जिम में वर्कआउट करने के लिए अलग से पास मुहैया कराया गया है। इंग्लैंड को इस मामले में सुधार की जरूरत है।

World Cup 2019: श्रीलंका का आरोप- हमारे लिए बना खराब पिच, नहीं मिला स्विमिंग पूल और प्रेक्टिस नेट

भारतीय टीम के प्रशंसकों और सुरक्षा को देखते हुए भी यह एक अहम मुद्दा है। भारतीय टीम के लिए कई प्रतिबंध लागू किए गए हैं और इससे टीम प्रबंधन को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन सबके अलावा भारतीय क्रिकेटरों के लिए यात्र भी एक सिरदर्द रहा है। खिलाड़ियों से बसों में यात्र करने को कहा जा रहा है, जबकि रेलगाड़ी से यात्र करने से काफी समय बचता है। इंटरसिटी यात्र अभी भी बसों में हो रही है, जबकि इंग्लिश प्रीमियर लीग में फुटबॉल खिलाड़ी अब समय बचाने के लिए रेलगाड़ी में इंटरसिटी यात्र करते हैं।

विश्व कप में इस मामले को श्रीलंकाई टीम ने भी उठाया है। श्रीलंकाई टीम का कहना है कि उन्हें अन्य टीमों की तुलना में अलग पिच मिली है और टीम आयोजकों की ओर से किए गए इंतजामों को लेकर भी नाखुश हैं। अब देखने की बात होगी, खिलाड़ियों की शिकायत को लेकर आइसीसी क्या कदम उठाती हैं।

सके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
 

Andrioid  फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh