Move to Jagran APP

ICC ODI Rankings: सीरीज गंवाने से भारत को हुआ नुकसान, वनडे रैंकिंग से छिनी बादशाहत

ICC ODI Rankings India Losses Ranking after Defeat वनडे की ताजा रैंकिंग में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड की टीम 29 मैच में 111 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं चौथे पायदान पर 36 मैच में 111 अंक के साथ विश्व चैंपियन इंग्लैंड की टीम काबिज है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 23 Mar 2023 10:03 AM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 10:03 AM (IST)
ICC ODI Rankings: सीरीज गंवाने से भारत को हुआ नुकसान, वनडे रैंकिंग से छिनी बादशाहत
India ICC ODI Rankings - ऑस्ट्रेलिया ने वनडे रैंकिंग में प्राप्त किया पहला स्थान। फोटो- AP

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। चेन्नई में आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 जीत ली। सीरीज जीतने के बाद आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया नई विश्व नंबर 1 टीम बन गई है। 21 रन की जीत ऑस्ट्रेलिया का रेटिंग अंक 113.286 हो गया है। वहीं, भारत 112.638 भारत दूसरे स्थान पर काबिज हो गया है। इससे पहले भारत, ऑस्ट्रेलिया के 112 के मुकाबले 114 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर था।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने बुधवार को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया को 21 रन से मात देकर सीरीज पर कब्जा किया। ऑस्ट्रेलिया के खाते में चेन्नई वनडे में जीत के बाद 113 अंक हो गए हैं। भारतीय टीम के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 35 मैच में ये अंक हासिल किए हैं, जबकि टीम इंडिया ने इसके लिए 47 मैच लिए।

टेस्ट में भी नंबर वन ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि वनडे की ताजा रैंकिंग में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड की टीम 29 मैच में 111 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं, चौथे पायदान पर 36 मैच में 111 अंक के साथ विश्व चैंपियन इंग्लैंड की टीम काबिज है। पाकिस्तान की टीम 106 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है।

टी20 में भारत की बादशाहत कायम

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट फॉर्मेट में भी टीम इंडिया को पीछे छोड़कर एक बार फिर नंबर वन टेस्ट टीम बन गई थी। टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया 122 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर है। वहीं टीम इंडिया 119 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे और इंग्लैंड की टीम 106 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। टी20 फॉर्मेट में 267 अंक के साथ भारतीय टीम की बादशाहत कायम है। वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड 261 अंक के साथ दूसरे और पाकिस्तान की टीम 258 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.