Move to Jagran APP

ICC T20I Rankings: रुतुराज गायकवाड़ ने लगाई लंबी छलांग, बुमराह-हार्दिक को हुआ नुकसान, देखें पूरी लिस्ट

आईसीसी ने 10 जुलाई को नई रैंकिंग जारी की है। इस बार रैंकिंग में भारतीय टीम के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने लंबी छलांग लगाई है। उन्होंने टॉप 10 में धमाकेदार एंट्री की है। वहीं स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को नुकसान हुआ है। हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। वानिंदु हसरंगा ने फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Wed, 10 Jul 2024 06:37 PM (IST)
ICC T20I Rankings: हार्दिक पांड्या को हुआ नुकसान, हसरंगा ने फिर बने नंबर-1 ऑलराउंडर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी ने 10 जुलाई को नई रैंकिंग जारी की है। इस बार रैंकिंग में भारतीय टीम के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने लंबी छलांग लगाई है। उन्होंने टॉप 10 में धमाकेदार एंट्री की है। वहीं, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को नुकसान हुआ है। हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। वानिंदु हसरंगा ने फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है।

बता दें कि भारतीय टीम मौजूदा समय जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है।। इस सीरीज के लिए सीनियर प्लेयर हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। वहीं, भारत के वाशिंगटन सुंदर को आईसीसी टी20I रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्होंने टॉप 50 की लिस्ट में एंट्री कर ली है।

ICC T20I Rankings: हार्दिक पांड्या को हुआ नुकसान, हसरंगा ने फिर बने नंबर-1 ऑलराउंडर

दरअसल, पिछले हफ्ते टी20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्श के बाद हार्दिक पांड्या को आईसीसी टी20I ऑलराउंडर रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ था। भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप में अहम भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या ने 151 के स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाए थे और 8 मैचों में कुल 11 विकेट चटकाए थे। फाइनल मैच में भी हार्दिक ने आखिरी ओवर में16 रनों का बचाव करते हुए भारत को दूसरा टी20 विश्व कप खिताब दिलाने में मदद की थी।

हार्दिक पांड्या को इस शानदार प्रदर्शन से पहले लगातार आलोचनाओं का सामना करने पड़ रहा था। उन्हें मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में कठिन दौर का सामना करना पड़ा, जब टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में असफल रही।वहीं, हार्दिक पांड्या को आईसीसी टी20I ऑलराउंडर रैंकिंग में अब नुकसान हुआ है। वह अब दूसरे स्थान पर हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir Head Coach: गौतम गंभीर की पत्‍नी ने लिखी दिल की बात, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रिएक्‍शन

वहीं रुतुराज गायकवाड़ ने टी20I रैंकिंग में 10 स्थान का फायदा हुआ है। रुतु के अलावा रिंकू सिंह और अभिषेक शर्मा की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। टी20 विश्व कप के लिए भारत के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रिंकू चार स्थान के फायदे से 39वें स्थान पर हैं। वहीं, जिम्बाब्वे के ब्रायन बेनेट 25 स्थान के फायदे से 96वें पायदान पर हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ दो मैच में 15 गेंद में 22 और नौ गेंद में 26 रन की पारी खेली।

Details ⬇️https://t.co/Nctf4FRgAK— ICC (@ICC) July 10, 2024