Move to Jagran APP

गौतम गंभीर ने बताया- कौन है इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास की सबसे मजबूत टीम

गौतम गंभीर ने बताया कि वो कौन टीम है जो आइपीएल में अब तक की सबसे मजबूत टीम है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 08:24 PM (IST)
गौतम गंभीर ने बताया- कौन है इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास की सबसे मजबूत टीम

नई दिल्ली, जेएनएन। MI squad as the strongest ever squad in the history of IPL Says Gautam Gambhir: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की आइपीएल में सफलता असाधारण है। साल 2013 में पहली बार आइपीएल खिताब जीतने वाली इस टीम ने रोहित की कप्तानी में फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब ये टीम आइपीएल की सबसे सफल टीम बनकर सामने आई है और चार बार ट्रॉफी जीत चुकी है। 

loksabha election banner

मुंबई की सफलता की कहानी तब शुरू हुई जब साल 2013 में रिकी पोंटिंग ने टीम की कप्तानी छोड़कर कमान रोहित को सौंप दी। रोहित ने टीम की कप्तानी संभाली और उसी साल ये टीम पहली बार आइपीएल खिताब जीता। 2013 में एमएस धौनी की चेन्नई को हराकर रोहित ने पहली बार अपनी टीम को खिताब दिलाया। इसके अलावा इस टीम से कई स्टार खिलाड़ी भी निकले। जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं। 

अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आइपीएल में मुंबई इंडियंस की सफलता का राज बताया और कहा कि इस फ्रेंचाइजी के कड़े फैसलों की वजह से ये टीम इतनी सफल हुई। गंभीर के मुताबिक उन्होंने फैसला करने में अपने इमोशन को एक तरफ रखा और टीम के हित में फैसले किए जिसकी वजह से ये टीम नई उंचाईयों तक पहुंचने में कामयाब हुई। 

गंभीर ने कहा कि उन्होंने इमोशनल होकर नहीं बल्कि प्रैक्टिकल होकर फैसला किया। जब आप कोई कड़ा फैसला करते हैं तो वहां पर इमोशन के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। गौतम गंभीर ने ये बातें स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कही। इसके अलावा उन्होंने मुंबई की स्काउटिंग सिस्टम की भी सराहना की जिन्होंने जसप्रीत बुमराह और पांड्या भाईयों जैसे टैलेंट की पहचान की। अब ये तीनों खिलाड़ी इस टीम के सबसे अहम खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं। गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियंस की टीम को आइपीएल की अब तक की सबसे मजबूत टीम करार दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.