नई दिल्ली, जेएनएन। World XI for Team India: भारतीय टीम का भारत में कैसा रिकॉर्ड है ये वर्तमान के आंकड़े और विराट कोहली की टीम का प्रदर्सन साफ दर्शाता है। भारतीय टीम ने एमएस धौनी, अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली की कप्तानी में भारत की सरजमीं पर पिछली 11 टेस्ट सीरीज जीती हैं, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। भारत से पहले दो बार ऑस्ट्रेलियाई टीम 10-10 सीरीज अपने नाम कर चुकी है।

भारतीय टीम मौजूदा समय में अपने घर पर दुनिया की सभी टीमों से खतरनाक लग रही है। विराट कोहली एंड कंपनी का हर एक खिलाड़ी निजी तौर अपना बेस्ट दे रहा है, जिससे भारतीय टीम लगातार मैच जीतती जा रही है। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत ने अपने पहले चार टेस्ट मैच जीत लिए हैं, जबकि मैच में भारतीय टीम जीत की दहलीज पर है।  

अकेली टीम नहीं हरा पाएगी भारत को! 

इस समय भारत को एक देश की टीम भारत की सरजमीं पर धूल चटाने के लिए काफी नहीं है। ऐसे में कई दिग्गज खिलाड़ी और विशेषज्ञों ने टीम इंडिया को भारत में मात देने के लिए वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन तैयार की है, जो शायद भारतीय टीम को मात दे सकती है। इस वर्ल्ड इलेवन में कई देशों के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो भारत में अच्छा खेल सकते हैं या फिर खेलकर गए हैं। 

दरअसल, रांची में खेले जा रहे भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब लंच हुआ तो क्रिकेट कमेंटेटर और पूर्व खिलाड़ियों ने वर्ल्ड इलेवन को लेकर अपनी राय दी। वीवीएस लक्ष्मण, इरफान पठान, आकाश चोपड़ा  और एंकर जतिन सप्रू ने इस टीम के बारे में दर्शकों बताया, जिसकी अगुवाई न्यूजीलैंड टीम के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन कर रहे हैं। आप भी देखें ये प्लेइंग इलेवन

ये है वर्ल्ड इलेवन जो भारत को दे सकती है मात 

ओपनर 

टॉम लैथम और डीन एल्गर/डेविड वार्नर 

मिडिल ऑर्डर

केन विलियमसन(कप्तान), स्टीव स्मिथ और बाबर आजम 

विकेटकीपर बैट्समैन

मुश्फिकुर रहीम

ऑलराउंडर

शाकिब अल हसन और बेन स्टोक्स 

गेंदबाज 

नाथन लायन(स्पिन), पैट कमिंस और ट्रेंट बोल्ट 

12वां खिलाड़ी

राशिद खान

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस