Move to Jagran APP

ENG vs WI: आखिरी बार मैदान पर उतरे जेम्‍स एंडरसन, लॉर्ड्स में परिवार ने बजाई घंटी तो भावुक हुए क्रिकेटर

इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज से शुरू हुआ। यह दिग्‍गज तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन के करियर का आखिरी टेस्‍ट मैच है। मुकाबला शुरू होने से पहले उनके परिवार ने घंटी बजाई। इस दौरान एंडरसन भी भावुक हो गए। टेस्‍ट में एंडरसन के आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने अपने करियर में अब तक 188 टेस्‍ट मैच खेले हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Wed, 10 Jul 2024 10:03 PM (IST)
आखिरी टेस्‍ट मैच से पहले भावुक हुए जेम्‍स एंडरसन। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्‍लैंड के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले टेस्‍ट की आज, 10 जुलाई से शुरुआत हुई। यह इंग्‍लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन के करियर का आखिरी टेस्‍ट मैच है। उन्‍होंने पहले ही टेस्‍ट से संन्‍यास का एलान कर दिया था। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहा यह मैच जेम्‍स एंडरसन के लिए काफी खास है। मुकाबले से पहले उनके परिवार ने घंटी बजाई। इस दौरान एंडरसन भी भावुक हो गए।

एंडरसन की बेटियों ने बजाई घंटी

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर टेस्ट मैच शुरू होने से पहले पवेलियन में घंटी को बजाने की परंपरा है। आज यह घंटी बजाने का अवसर एंडरसन के परिवार को प्राप्‍त हुआ। इंग्‍लैंड क्रिकेट ने इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की है। वीडियो में महान गेंदबाज की दोनों बेटियां लोला और रूडी नजर आ रही हैं। लॉर्ड्स में क्रिकेट प्रेमियों ने तालियां बजाकर एंडरसन का स्‍वागत किया।

— England Cricket (@englandcricket) July 10, 2024

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir Head Coach: गौतम गंभीर की पत्‍नी ने लिखी दिल की बात, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रिएक्‍शन

एंडरसन ने कही दिल की बात

मुकाबला शुरू होने से पहले एंडरसन ने कहा, "मुझे अभी भी फील होता है कि मैं उतना ही फिट हूं जितना पहले था। मैं उसी तरह बॉलिंग कर रहा हूं, जैसी मैंने हमेशा की है। 35 की उम्र के बाद मेरे रिकॉर्ड बेहतर हुए हैं। मैं अभी भी सोचता हूं कि मैं यह काम कर सकता हूं, जो मैं कई सालों से करता आ रहा हूं। उसी समय मैं यह भी समझता हूं कि किसी बिंदु पर अंत तो होना ही है और मैं पूरी तरह से इस कारण को स्‍वीकार करता हूं।"

टेस्‍ट में एंडरसन का प्रदर्शन

टेस्‍ट में एंडरसन के आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने अपने करियर में अब तक 188 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इस दौरान 349 पारियों में उन्‍होंने 701 विकेट चटकाए हैं। टेस्‍ट में उनकी औसत 26.52 की और इकॉनमी 2.79 की रही है। वह टेस्‍ट में तीसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: शुभमन गिल ने शिखर धवन को पछाड़ा, बुमराह-पंत के खास क्‍लब में मारी एंट्री