नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला टी20 वर्ल्ड कप का 39वां मैच तय करेगा कि आखिर टीम इंडिया सेमीफाइनल मैच में किससे खेलेगी? इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम जब 5 नवंबर, शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर उतरेगी तो इस मैच पर तीन देशों की किस्मत दांव पर होगी।

इस मैच के परिणाम से ही तय होगा कि ग्रुप 1 की दूसरी सेमीफाइनलिस्ट टीम कौन सी होगी? फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। शुक्रवार को खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 35 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

ऑस्ट्रेलिया के लिए खास होगा यह मैच

इस मैच में यदि श्रीलंका की टीम इंग्लैंड को पटखनी देती है तभी ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। इसलिए डिफेंडिंग चैंपियन चाहेगी कि यह चमत्कार हो। टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और श्रीलंका की बात करें तो अब तक खेले गए 5 मैचों में इंग्लैंड का पलड़ा 4-1 से भारी रहा है।

भारतीय टीम की भी होगी, इस मैच पर नजर

इंग्लैंड और श्रीलंका का यह मुकाबला, इस बात को भी तय करेगा कि आखिर सेमीफाइनल में टीम इंडिया किससे भिड़ेगी? यदि इंग्लैंड की टीम जीत जाती है तो वह ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी।

फिलहाल टीम इंडिया 6 अंकों के साथ अपने ग्रुप में नंबर वन पर है और उसे अपना आखिरी मैच जिम्बाब्वे से खेलना है जबकि साउथ अफ्रीका को अपना आखिरी मैच नीदरलैंड से खेलना है। यदि कोई उलटफेर नहीं होता है तो ग्रुप 1 में टीम इंडिया नंबर वन और साउथ अफ्रीका नंबर दो पर फिनिश करेगी।

सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की टक्कर

ऐसी स्थिति में टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी जबकि एक अन्य सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे की भी व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान को हराकर भी डिफेंडिंग चैंपियन आस्ट्रेलिया T20WC 2022 के सेमीफाइनल से बाहर होने की कगार पर

AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने हारकर भी जीता दिल, मैथ्यू वेड ने कहा- नेट रन रेट नहीं कर सके कंट्रोल

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट