Move to Jagran APP

Team India से नजरअंदाज किए जाने के बाद दिग्गज बल्लेबाज ने थामा इस टीम का हाथ, अब अंग्रेजों की धरती पर मचाएगा कोहराम

भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेल रही है। इसमें चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई। इसके चलते पुजारा ने 2024 काउंटी सीजन के लिए इंग्लिश काउंटी क्रिकेट क्लब ससेक्स के साथ खेलने का फैसला किया है। 2024 में वह ससेक्स के लिए सात मैचों में उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद के मैचों में नजर नहीं आएंगे।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaThu, 14 Dec 2023 04:02 PM (IST)
Team India से नजरअंदाज किए जाने के बाद दिग्गज बल्लेबाज ने थामा इस टीम का हाथ, अब अंग्रेजों की धरती पर मचाएगा कोहराम
2024 में वह ससेक्स के सात मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Cheteshwar Pujara back in county season 2024: भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेल रही है। ऐसे में एक बार अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई।

क्लब के साथ लगातार तीसरा सीजन-

इसके चलते पुजारा ने 2024 काउंटी सीजन के लिए इंग्लिश काउंटी क्रिकेट क्लब ससेक्स के साथ खेलने का फैसला किया है। पुजारा का ये क्लब के साथ लगातार तीसरा सीजन होगा। पुजारा ने पहली बार 2022 में क्लब के लिए खेलना शुरू किया था। ऐसे में 2024 में वह ससेक्स के सात मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ये भी पढ़ें:- SA के खिलाफ दूसरे टी20I में Team India पर भारी पड़ी ये गलती! Sunil Gavaskar ने किया खुलासा

क्लब मे वापसी से खुश पुजारा-

पुजारा ने दोबारा कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद कहा कि "मैंने होव में पिछले कुछ सीजन में टीम के साथ काफी आनंद लिया है और ससेक्स परिवार में वापस आकर काफी खुश हूं। मैं टीम में होने और इसकी सफलता में योगदान देने के लिए काफी उत्सुक हूं।"

पुजारा का प्रदर्शन-

पुजारा ने क्लब के साथ खेलते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 18 काउंटी चैंपियनशिप मैचों में 64.24 की औसत से 1,863 रन बनाए। इस आठ शतक और तीन अर्धशतक शामिल है। ससेक्स के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पहले सीजन डर्बीशायर के खिलाफ आया था, जब उन्होंने 231 रनों की पारी खेली थी।

पुजारा की वापसी पर बोले कोच-

इस दौरान उन्होंने टॉम हेन्स के साथ मिलकर 351 रनों की शानदार पार्टनरशिप भी की थी। ससेक्स में पुजारा की वापसी पर मुख्य कोच पॉल फारब्रेस ने कहा कि "मुझे खुशी है कि चेतेश्वर सीजन के पहले दो महीनों के लिए फिर से होव लौट रहे हैं।" वह एक शानदार खिलाड़ी के साथ बेहतरीन इंसान भी है। उनका अनुभव और मैचों में शांति हमारी टीम के लिए एक बेहतरीन संपत्ति है।"

पुजारा ने आखिरी बार भारत के लिए 2021-23 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खेला था, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें:- आईपीएल 2024 ऑक्शन में इस कंगारू खिलाड़ी के लिए लगेगी सबसे बड़ी बोली, Sunil Gavaskar ने की बड़ी भविष्यवाणी