Move to Jagran APP

आईपीएल 2024 ऑक्शन में इस कंगारू खिलाड़ी के लिए लगेगी सबसे बड़ी बोली, Sunil Gavaskar ने की बड़ी भविष्यवाणी

आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुबई में ऑक्शन होने जा रहे हैं। यह पहली बार होगा जब ऑक्शन का आयोजन पहली बार देश से बाहर किया जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के इन दो खिलाड़ियों पर नहीं बल्कि वर्ल्ड कप टीम के कप्तान पैट कमिंस को सभी टीमें खरीदने के लिए बेताब होंगी।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Thu, 14 Dec 2023 01:34 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2023 01:34 PM (IST)
गावस्कर ने सबसे महंगे खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sunil Gavaskar on IPL 2024 auction: आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुबई में ऑक्शन होने जा रहे हैं। यह पहली बार होगा जब ऑक्शन का आयोजन पहली बार देश से बाहर किया जाएगा।

loksabha election banner

10 टीमें लगाएंगी दांव-

ऐसे में 10 टीमें 19 दिसंबर को वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की कोशिश में होंगी। इस बीच ट्रैवि, गेंड और मिशेल स्टार्क दो सबसे बड़े नाम होंगे, जिन्हें सभी टीमें खरीदना चाहेंगी। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के इन दो खिलाड़ियों पर नहीं बल्कि वर्ल्ड कप टीम के कप्तान पैट कमिंस को सभी टीमें खरीदने के लिए बेताब होंगी।

इस खिलाड़ी में होगी सबकी दिलचस्पी-

गावस्कर ने कहा कि "मुझे लगता है कि पैट कमिंस में जबरदस्त दिलचस्पी होगी। जब वह केकेआर के लिए खेलते थे, तो उन्होंने उस समय सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। इसके चलते वे एक  बल्लेबाज के रूप में भी खेल सकते हैं। इसके अलावा कि वह मैच में अब तक के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। मुझे लगता है कि यह वह खिलाड़ी है, जिसे सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल करने को बेताब होंगी।" 

ये भी पढ़ें:- Team India के इस World Cup स्टार की एक झलक पाने को बेताब है फैंस, सोशल मीडिया पर वायरल प्लेयर के घर का वीडियो

वर्ल्ड चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया-

बता दें कि पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया छठी बार वनडे विश्व चैंपियन बनी। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए 240 रन का लक्ष्य रखा, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 43वें ओवर में हालिस करके 6 विकेट मैच जीतकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। भारत ने टूर्नामेंट में सभी 10 मैचों में जीत हासिल की, लेकिन फाइनल जीतने से चूक गई।

आईपीएल में कमिंस का सबसे तेज अर्धशतक-

आईपीएल 2022 में पैट कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ पुणे के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्कों के साथ 15 गेंदों में कुल 56 रन बनाए थे, जिसकी बदौतल कौलकाता ये मैच जीत गई थी।

ये भी पढ़ें:- Dhoni, Sachin या Babar नहीं, पूरी दुनिया में Google पर सबसे ज्यादा बार इस क्रिकेटर को किया गया सर्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.