Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया की सबसे उम्रदराज टेस्‍ट क्रिकेटर नोर्मा जॉनसन का हुआ निधन, शोक में डूबा क्रिकेट जगत

Australian Cricketer Norma Johnston Died at age of 95 ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेटर नोर्मा जॉनसन (Norma Johnston) का 95 साल की उम्र में आज यानि 9 जनवरी को निधन हो गया। उनके निधन की खबर की जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया के जरिए दी।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 09 Jan 2023 05:13 PM (IST)Updated: Mon, 09 Jan 2023 05:13 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया की सबसे उम्रदराज टेस्‍ट क्रिकेटर नोर्मा जॉनसन का हुआ निधन, शोक में डूबा क्रिकेट जगत
Australian Cricketer Norma Johnston Died at age of 95

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेसक। Australia Test Cricketer Norma Johnston Died At Age of 95। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेटर नोर्मा जॉनसन (Norma Johnston) का 95 साल की उम्र में आज यानी 9 जनवरी को निधन हो गया। उनके निधन की खबर की जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया के जरिए दी। बता दें कि नोर्मा ऑस्ट्रेलिया की सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटरों में से एक रही। उन्होंने मध्यक्रम के बल्लेबाज के और मध्यम गति के गेंदबाज के तौर पर सन 1948 से 1951 तक सात टेस्ट खेले।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर Norma Johnston का 95 साल की उम्र में हुआ निधन

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर और महिलाओं के खेल की अग्रणी नोर्मा व्हाइटमैन (Norma Johnston) का 95 साल की उम्र में निधन हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने उनके निधन के बाद कहा, नॉर्मा के निधन के बारे में सुनकर पूरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में हर कोई दुखी होगा। बता दें कि नोर्मा ने न केवल एक खिलाड़ी के रूप में एक अहम योगदान दिया बल्कि कई हजारों महिलाओं और लड़कियों के लिए मंच तैयार करने में मदद की जो अब खेल खेल रही हैं।"

अगर बात करें जॉनसन (Norma Johnston) के क्रिकेट करियर की तो बता दें सन 1948 में न्यूजीलैंड के दौरे पर दिग्गज बेट्टी विल्सन के साथ उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की और साल 1951 के इंग्लैंड दौरे के बाद क्रिकेट से संन्यास लिया। उन्होंने 151 टेस्ट रन बनाए और 20.54 इकॉनमी पर 22 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने भी जताया दुख

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भी ट्वीट कर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में जॉनसन के योगदान को याद किया। ट्वीट लिखकर उन्होंने कहा,"आज सुबह नोर्मा जॉनसन के निधन के बारे में सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ। वह क्रिकेट के बारे में भावुक थी, अपने गृह नगर बाथर्स्ट के बारे में और कई महिलाएं जो अपने राज्य और देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उनके नक्शेकदम पर चलती थीं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनका योगदान और खेल के भीतर उन्होंने इतने लोगों के साथ जो दोस्ती की, वह हमेशा के लिए जीवित रहेगी।"

यह भी पढ़िए:

IND vs AUS: पैट कमिंस ने भारत दौरे से पहले दी कड़ी चेतावनी, बोले- 'ऑस्‍ट्रेलिया करेगा काम तमाम'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.