Move to Jagran APP

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद ने की अपने कप्‍तान के नाम की घोषणा, SA20 में टीम को बना चुका है चैंपियन

IPL 2023 Sunrisers Hyderabad New Captain सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को अपने नए कप्‍तान के नाम की घोषणा कर दी है। एसआरएच ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्‍स के जरिये इसकी घोषणा की। मार्करम ने अपनी कप्‍तानी में सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप को एसए20 चैंपियन बनाया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 23 Feb 2023 11:49 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2023 11:49 AM (IST)
IPL 2023 Sunrisers Hyderabad Appoints Aiden Markman Captain: एडेन मार्करम आईपीएल 2023 में होंगे एसआरएच के कप्‍तान

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को आईपीएल 2023 के लिए दक्षिण अफ्रीका के स्‍टार बल्‍लेबाज एडेन मार्करम को अपना नया कप्‍तान नियुक्‍त किया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्‍स के जरिये इसकी घोषणा की।

loksabha election banner

38 सेकंड का वीडियो पोस्‍ट करते हुए फ्रेंचाइजी ने कैप्‍शन लिखा, 'इंतजार खत्‍म हुआ। ऑरेंज आर्मी, हमारे अपने नए कप्‍तान एडेन मार्करम को हेलो बोलिए।' 28 साल के एडेन मार्करम ने हाल ही में अपनी कप्‍तानी में सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप को एसए20 लीग चैंपियन बनाया था। फैंस भी मांग कर रहे थे कि आईपीएल 2023 के लिए मार्करम को कप्‍तान बनाया जाए और गुरुवार को फ्रेंचाइजी ने इस पर मुहर लगा दी।

केन विलियमसन को करेंगे रिप्‍लेस

एडेन मार्करम सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान के रूप में केन विल‍ियमसन की जगह लेंगे। केन विलियमसन के नेतृत्‍व में सनराइजर्स हैदराबाद का पिछले सीजन में प्रदर्शन बेहद लचर रहा था। ऑरेंज आर्मी 14 मैचों में से 6 जीत और 8 हार के साथ आईपीएल 2022 प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें स्‍थान पर थी। सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बराबर से 12 अंक थे, लेकिन नेट रन रेट के कारण केकेआर एक स्‍थान ऊपर सातवें नंबर पर रही।

ईस्‍टर्न केप को बनाया चैंपियन

एडेन मार्करम ने अपनी कप्‍तानी में सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप को एसए20 चैंपियन बनाया। सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप की फाइनल में भिड़ंत प्र‍िटोरिया केपिटल्‍स से हुई थी। कैपिटल्‍स की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी और पूरी टीम 19.3 ओवर में 135 पर ऑलआउट किया। जवाब में सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप ने 22 गेंदें शेष रहते हुए 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। सनराइजर्स हैदराबाद को भी यही उम्‍मीद होगी कि मार्करम अपनी कप्‍तानी से उन्‍हें आईपीएल 2023 का चैंपियन बनाए।

मार्करम का आईपीएल करियर

दक्षिण अफ्रीका के स्‍टार बल्‍लेबाज एडेन मार्करम ने आईपीएल में अब तक कुल 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने तीन अर्धशतक की मदद से 527 रन बनाए हैं। मार्करम की औसत 40.54 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 134.10 का रहा। उन्‍होंने एक विकेट भी लिया है।

वहीं मार्करम ने अब तक 31 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 38.21 की औसत और 147.73 के स्‍ट्राइक रेट व 9 अर्धशतकों की मदद से 879 रन बनाए हैं। मार्करम ने टी20 में 107 मैचों में एक शतक और 21 अर्धशतकों की मदद से 2770 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: धोनी की टीम को लगा तगड़ा झटका, CSK के भविष्य के कप्तान ने की आईपीएल न खेलने की घोषणा

यह भी पढ़ें: Shoaib Akhtar ने किए सनसनीखेज खुलासे, 2002 में ठुकराया कप्‍तानी का ऑफर, अब ये बनना चाहते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.