Move to Jagran APP

T20 World Cup: ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान की सड़कों पर जनसैलाब, लोगों ने जमकर मनाया जश्न, Video वायरल

अफगानिस्तन क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस टीम ने बांग्लादेश को हरा पहली बार किसी वर्ल्ड कप के अंतिम-4 में जगह बनाई है। किसी को उम्मीद नहीं थी कि अफगानिस्तान की टीम ये कमाल कर देगी और जैसे ही टीम ने ये कमाल किया अफगानिस्तान की सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और लोग जमकर जश्न मनाने लगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Tue, 25 Jun 2024 04:05 PM (IST)
जीत के बाद अफगानिस्तान में जश्न का माहौल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने क्रिकेट को दुनिया में वो कर दिखाया है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। इस टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। राशिद खान की कप्तानी वाली टीम ने सुपर-8 में पहले ऑस्ट्रेलिया को मात दी। फिर इस टीम ने बांग्लादेश को मात दे सेमीफाइनल में कदम रखा। ये पहली बार जब ये अफगानिस्तान किसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है।

इस ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का कोई ठिकाना नहीं रहा। पूरी टीम जीत के जश्न में डूब गई। पूरे मैदान पर अफगानी खिलाड़ी झूमने लगे। ये पल ही ऐसा था। किसी ने नहीं सोचा था कि अफगानिस्तान इस तरह का खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में पहुंचेगी। इस जीत का जश्न सिर्फ मैदान पर ही नहीं मना बल्कि अफगानिस्तान की सड़कों तक लोगों ने इस जीत का जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें- David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के T20 WC 2024 से बाहर होते ही दिग्गज के इंटरनेशनल करियर का हुआ अंत, 3 बार जीत चुका वर्ल्ड कप

सड़कों पर जनसैलाब

राशिद खान की कप्तानी वाली टीम ने जैसे ही बांग्लादेश को हराया वैसे ही अफगानिस्तान में लोग सड़कों पर उतर आए। अफगानी झंड़ा लेकर लोग अपनी टीम की जयकार कर रहे थे। सोशल मीडिया पर इस समय अफगानिस्तान के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें सड़कों पर साफ तौर पर जनसैलाब देखा जा सकता है। सड़कों पर पैर रखने तक की जगह नजर नहीं आ रही है। ऐसी भीड़ है जैसे किसी नेता का भाषण सुनने या किसी सिंगर के कॉन्सर्ट में लोग आए हैं।

ऐसा रहा मैच

अफगानिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 115 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम को बारिश से बाधित मैच में 19 ओवरों में 114 रनों का टारगेट दिया गया। बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवरों में 105 रनों पर ढेर हो गई। इसी के साथ अफगानिस्तान ने आठ रनों से मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान की तरफ से नवीन उल हक और राशिद खान ने चार-चार विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया को इन 5 इंग्लिश खिलाड़‍ियों से रहना होगा सचेत! Paul Collingwood बोले- टूट सकता है रोहित ब्र‍िगेड के फाइनल खेलने का सपना