Move to Jagran APP

टीम इंडिया को इन 5 इंग्लिश खिलाड़‍ियों से रहना होगा सचेत! Paul Collingwood बोले- टूट सकता है रोहित ब्र‍िगेड के फाइनल खेलने का सपना

टीम इंडिया ने 24 जून को ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। 27 जून को दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। इस बार भारत उसका बदला लेना चाहेगा। हालांकि पॉल कॉलिंगवुड ने टीम इंडिया को सचेत रहने की सलाह दी है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Tue, 25 Jun 2024 03:01 PM (IST)
इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज पॉल कॉलिंगवुड ने इंडिया को दी चेतवानी। फोटो- ESPN

उमेश कुमार, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत अभी तक अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। 27 जून को दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से होगा। सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी पॉल कॉलिंगवुड ने भारतीय टीम को सावधान रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि रोहित ब्रिगेड के फाइनल खेलने का सपना टूट सकता है।

स्टार स्पोर्ट्स के प्रेस रूम शो में क्रिकेट विशेषज्ञ पॉल कॉलिंगवुड ने जागरण न्यू मीडिया के खेल संवाददाता उमेश कुमार के सवाल का जवाब देते हुए भारत को इंग्लैंड से सचेत रहने को कहा। कॉलिंगवुड ने कहा कि इंग्लैंड के पांच खिलाड़ी, फिल सॉल्ट, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर और हैरी ब्रूक से भारतीय टीम को बचकर रहना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड भारत पर जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाएगा।

पॉल कॉलिंगवुड ने इन 5 खिलाड़ियों से सावधान रहने की दी सलाह:-

  • जोस बटलर
  • फिल्ट सॉल्ट
  • आदिल रशीद
  • जोफ्रा आर्चर
  • हैरी ब्रूक

इंग्लैंड का सेमीफाइनल तक का सफर

गौरतलब हो कि इंग्लैंड टीम का मौजूदा विश्व कप में आगाज अच्छा नहीं हुआ था। ग्रुज स्टेज में इंग्लैंड का पहला मैच बारिश के चलते धुल गया था। वहां, स्कॉटलैंड और इंग्लैंड को एक-एक अंक मिले थे। दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 36 रन से धूल चटाई। तीसरे मैच में इंग्लैंड ने ओमान के खिलाफ वापसी की और 8 विकेट से जीत दर्ज की। नामीबिया को डकवर्थ लुईस के तहत 41 रन से हराया। सुपर-8 में इंग्लैंड ने वेस्टइंजीड को 8 विकेट से मात दी, जबकि साउथ अफ्रीका से उसे 7 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

यह भी पढ़ें- AFG vs BAN: टूट गए ऑस्ट्रेलिया के अरमान, अफगानिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को रौंदकर पहली बार T20 WC के सेमीफाइनल में की एंट्री

वीडियो क्रेडिट- @StarSportsIndia pic.twitter.com/IQZ0FKNebS— Umesh kumar (جوکر) (@umeshjoker) June 26, 2024

भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लिया बदला

आखिरी सुपर-8 में यूएसए को 10 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं, दूसरी तरफ भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में अव्वल रही। उसके बाद सुपर-8 में अपने तीनों मुकाबले जीतकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रही। 24 जून को ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: अकेले रोहित शर्मा नहीं, इन खिलाड़ियों ने भी ऑस्ट्रेलिया को रुलाए खून के आंसू, बने टीम इंडिया की जीत के हीरो