नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli Silver Duck: भारतीय कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के मैदान पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। विराट कोहली के सुनहरे टेस्ट करियर में ऐसा जीरो पर आउट होना एक कलंक की तरह है। टेस्ट क्रिकेट के शानदार बल्लेबाज विराट कोहली दसवीं बार क्रिकेट के इस फॉर्मेट में बिना खाता खोले आउट हुए हैं, जो कि एक शर्मनाक आंकड़ा है।

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान पर आए। वो विराट कोहली, जिन्होंने यहां पिछले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था। ऐसे में फैंस और दर्शकों को उम्मीद थी कि विराट कोहली उनका मनोरंजन करेंगे, लेकिन विराट कोहली बांग्लादेशी पेसर अबु जाएद की दूसरी ही गेंद पर LBW आउट हो गए।

अंपायर ने नहीं दिया था आउट

बांग्लादेश की ओर से जारी 32वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अबु जाएद ने LBW की जोरदार अपील की। मैदानी अंपायर ने इस अपील को नकार दिया, लेकिन बांग्लादेश के विकेटकीपर लिटन दास और गेंदबाज अबु जाएद को लगा कि गेंद विकेट पर लगेगी। ऐसे में उन्होंने अपनी टीम के कप्तान मोमिनुल हक को DRS(डिसिजन रिव्यू सिस्टम) के लिए बोला और उन्होंने डीआरएस ले लिया। थर्ड अंपायर ने चेक किया तो गेंद मिडिल और लेग स्टंप पर लग रही थी। इसलिए विराट कोहली को आउट दे दिया गया।

दसवीं बार शून्य पर आउट हुए विराट

विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में ये चौथा सिल्वर डक(जब खिलाड़ी अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर आउट हो) है। इससे पहले विराट कोहली 9 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। इनमें से 4 बार वे पारी की पहली गेंद पर यानी गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। इसके अलावा एक पारी में चौथी गेंद और एक पारी में वे 11वीं गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। 10 बार 0 पर आउट हुए विराट कोहली 6 बार कैच, 3 बार LBW और 1 बार क्लीन बोल्ड हुए हैं।

India vs Bangladesh 1st Test मैच की लाइव स्कोर अपडेट के लिए क्लिक करें

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस