Move to Jagran APP

खलील अहमद को है World Cup 2019 के लिए BCCI के कॉल का इंतजार, फॉर्म है लाजवाब!

IPL 2019 में अगर किसी भारतीय गेंदबाज ने क्रिकेट प्रेमियों को प्रभावित किया है तो उसका खिलाड़ी का नाम है खलील अहमद।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 12:56 PM (IST)
खलील अहमद को है World Cup 2019 के लिए BCCI के कॉल का इंतजार, फॉर्म है लाजवाब!
खलील अहमद को है World Cup 2019 के लिए BCCI के कॉल का इंतजार, फॉर्म है लाजवाब!

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 में अगर किसी भारतीय गेंदबाज ने क्रिकेट प्रेमियों को प्रभावित किया है तो उसका खिलाड़ी का नाम है खलील अहमद। खलील अहमद ने आइपीएल के 12वें सीजन के केवल 9 मैचों खेले हैं, जिसमें उन्होंने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। खलील अहमद के अलावा श्रेयस गोपाल भी आइपीएल 2019 में काफी प्रभावशाली दिखे हैं। लेकिन, बतौर तेज गेंदबाज खलील अहमद ज्यादा प्रभावशाली नज़र आए। ऐसे में लग रहा है कि खलील वर्ल्ड कप 2019 के लिए बीसीसीआइ से कॉल का इंतजार कर रहे हैं।

loksabha election banner

आइपीएल 2019 में 9 मैचों में 19 विकेट अपने नाम करने वाले खलील अहमद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक ही ओवर में दो विकेट चटकाकर जो इशारा किया वो देखने लायक था। पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर और फिर इनफॉर्म बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को अपना शिकार बनाने के बाद उन्होंने अपने हाथ को कान पर रखकर फोन से कॉल करने की तरह इशारा दिया। इस इशारे को लेकर अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि खलील अहमद इस तरह का इशारा क्यों कर रहे थे? लेकिन, अपनी परफॉर्मेंस के दम पर वे फिर से टीम इंडिया में जगह पाने के लिए बेकरार है।

टीम इंडिया के लिए 8 वनडे मैचों में 9 विकेट चटकाने वाले खलील अहमद ने आइपीएल की परफॉर्मेंस से साबित कर दिया है कि वे भविष्य में और अच्छा कर सकते हैं। हालांकि, वर्ल्ड कप अभी भी खलील अहमद की पहुंच से दूर है। क्योंकि, इंग्लैंड और वेल्स में इसी महीने के आखिरी में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है, जिसमें जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया गया है। वर्ल्ड कप में खलील को मौका तभी मिल सकता है जब बीसीसीआइ किसी खिलाड़ी को बाहर करे या फिर कोई गेंदबाज अनफिट हो।

IPL 2019 में खलील के विकेट

आपको बता दें, आइपीएल में खलील अहमद ने पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, रिषभ पंत, सैम बिलिंग्स, सुनील नरेन, शुभमन गिल, क्रिस लिन, स्टीव स्मिथ, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड, विराट कोहली, गुरकीरत सिंह, वाशिंगटन सुंदर, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर को अपना जाल में फंसाया है। केवल 9 मैचों में 19 विकेट लेने वाले खलील अहमद इस बार आइपीएल की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में कगिसो रबादा (25), इमरान ताहिर (23) और श्रेयस गोपाल (20) के बाद चौथे नंबर पर हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.