Move to Jagran APP

IPL 2023 Retention: कई फ्रेंचाइजी बदल सकती हैं अपना कप्तान, इन खिलाड़ियों का लिस्ट में नाम शामिल

बीसीसीआइ ने पहले ही साफ कर दिया है कि 15 नवंबर तक सभी दस टीमें अपने रिजर्व और रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दें। सभी टीमों ने अपनी लिस्ट तैयार कर ली है बस इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 11 Nov 2022 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 11 Nov 2022 05:10 PM (IST)
आइपीएल 2023 ऑक्शन के लिए टीमें करेंगी खिलाड़ियों को रिलीज।

नई दिल्ली,ऑनलाइन डेस्क। टी20 विश्व कप में भारत का सफर खत्म होने के बाद क्रिकेट के दर्शक अब अगले साल होने वाले आइपीएल पर निगाहें टिक गई हैं। हालांकि, फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इसी आइपीएल अक्शन शुरु होने से दर्शकों का कुछ ध्यान टी20 विश्व कप से हटा है।

बीसीसीआइ ने पहले ही साफ कर दिया है कि 15 नवंबर तक सभी दस टीमें अपने रिजर्व और रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दें। क्रिकबज के अनुसार सभी टीमों ने अपनी लिस्ट तैयार कर ली है, बस इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

फ्रेंचाइजी ने तैयार कर ली है लिस्ट

ऐसे में खबर आ रही है कि आइपीएल की कई फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों को रिलीज तो करेगी ही, साथ ही कुछ अपने कप्तान भी बदलेंगी। इसकी शुरुआत हाल ही में पंजाब किंग्स ने किया था। पंजाब फ्रेंचाइजी ने मंयक अग्रवाल की जगह शिखर धवन को कप्तान बनाया है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि टीम मंयक अग्रवाल को रिजर्व रखेगी या रिलीज करेगी।

सनराइजर्स केन विलियमसन को कर सकती है रिलीज

क्रिकबज के अनुसार एक रिपोर्ट सामने आ रही है कि न्यूजीलैंड के कप्तान और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को फ्रेंचाइजी रिलीज करने की सोच रही है। हालांकि सनराइजर्स ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। केन विलियमसन की कप्तानी में टीम ने पिछले सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। ऐसे सनराइजर्स का नया कप्तान कौन होगा यह देखना दिलचस्प होगा।

जडेजा को लेकर सस्पेंस बरकरार

इसके अलावा जिन खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है, उसमें पंजाब किंग्स के ओडियन स्मिथ, दिल्ली कैपिटल्स के शार्दुल ठाकुर, सनराइजर्स हैदराबाद के रोमारियो शेफर्ड, एलएसजी के जेसन होल्डर और दिल्ली कैपिटल्स के केएस भरत के नाम शामिल बताए जाते हैं।

वहीं कोलकाता नाईट राइडर्स अजिंक्या रहाणे, शिवम मावी और एरोन फिंच को रिजील कर सकती है। सबसे ज्यादा चर्चा के विषय रवींद्र जडेजा है। पिछले सीजन में जडेजा का चेन्नई सुपर किंग्स से अनबन हो गई थी। इस सीजन में वह चेन्नई का हिस्सा होंगे या नहीं अभी यह साफ नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें- पूर्व भारतीय क्रिकेटर को आया गुस्सा, कहा- वर्ल्ड कप हारने के बावजूद खिलाड़ी सुपरस्टार बने रहेंगे

यह भी पढ़ें- T20 WC: सहवाग इंडियन टीम के सेलेक्टर्स पर भड़के, कहा- सीनियर खिलाड़ियों की कर देनी चाहिए छुट्टी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.