Move to Jagran APP

IPL 2019: ट्विटर पर चुनी गई आइपीएल की सबसे बेस्ट टीम, जानें किन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

IPL 2019 ट्विटर इंडिया ने आइपीएल 2019 सीजन के सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 05:33 PM (IST)
IPL 2019: ट्विटर पर चुनी गई आइपीएल की सबसे बेस्ट टीम, जानें किन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह
IPL 2019: ट्विटर पर चुनी गई आइपीएल की सबसे बेस्ट टीम, जानें किन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 इस सीजन में कई खिलाड़ियों ने खूब जरबदस्त प्रदर्शन किया और अपने फैंस के बीच चर्चा का विषय बने। अब ट्विटर पर क्रिकेट फैंस ने आइपीएल 2019 की सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया। टीम के चयन का आधार सोशल मीडिया रहा यानी जिन खिलाड़ियों के बारे में सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई उन्हें ही इस एकादश का हिस्सा बनाया गया। इस टीम में आठ भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया तो वहीं तीन विदेशी खिलाड़ियों का भी चयन किया गया। 

loksabha election banner

सोशल मीडिया बेस्ट टीम में महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली, आंद्रे रसेल व क्रिस गेल जैसे धुरंधर जगह बनाने में सफल रहे। क्रिकेट फैंस ने जिस टीम का चयन किया उसे देखा जाए तो टीम की बल्लेबाजी काफी जबरदस्त नजर आती है वहीं टीम में एक स्पिन ऑलराउंडर और साथ में दो तेज गेंदबाज ऑलराउंडर मौजूद हैं। इसके अलावा इस टीम में एक और तेज गेंदबाज को जगह दी गई है। 

ट्विटर भारत में आइपीएल 2019 की टीम-

महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, रवींद्र जडेजा, डेविड वॉर्नर, रिषभ पंत और केएल राहुल।

हालांकि इस टीम में गेंदबाजों की कमी साफ तौर पर देखी जा सकती है। शायद इस तरह की किसी टीम की कल्पना कोई नहीं कर सकता। हालांकि अगर इस तरह की कोई टीम हो तो टी 20 मैचों में काफी स्कोर बन सकता है। इस टीम के बारे में टि्वटर के कंटेंट पार्टनरशिप्स एशिया पेसिफिक हेड का कहना है कि यहां भारतीय क्रिकेटर का दबदबा साफ तौर पर दिख रहा है। धौनी इस मामले में नंबर एक पर हैं। इस सीजन में आंद्रे रसेल ने अपने खेल से फैंस का जमकर मनोरंजन किया है और उनकी खूब तारीफ भी हुई। अब हमें इंतजार है कि प्लेऑफ के बाद किस तरह से इस बात का अंत होता है। आपको बता दें कि इस वक्त आइपीएल अपने आखिरी पड़ाव पर है और पहला फाइनलिस्ट मुंबई के तौर पर मिल चुका है। दूसरे फाइनलिस्ट के लिए जंग जारी है और शुक्रवार को उसका फैसला भी हो जाएगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.