Move to Jagran APP

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में 35 साल बाद हुआ ऐसा, एक सीरीज में बल्लेबाजी करने उतरे 4 अलग ओपनर

India vs Australia भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया नई ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरा। तीसरे टेस्ट में यह ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत करने चार अलग बल्लेबाज उतरे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 10:46 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 10:46 AM (IST)
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में 35 साल बाद हुआ ऐसा, एक सीरीज में बल्लेबाजी करने उतरे 4 अलग ओपनर
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले ओपनर विल पुकोव्स्की- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सिडनी मे खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इस मैच में 21 साल के विल पुकोव्स्की ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट डेब्यू किया। चोट के बाद वापसी कर रहे डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करने पुकोव्स्की मैदान पर उतरे और पहली गेंद का सामना भी इसी बल्लेबाज ने किया।

loksabha election banner

भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया नई ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरा। तीसरे टेस्ट में यह ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत करने चार अलग बल्लेबाज उतरे। यह ऑस्ट्रेलिया के 35 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है। हालांकि यह जोड़ी भी मेजबान टीम को ठोस शुरुआत दिलाने में नाकाम रही और महज 5 रन पर बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर वार्नर अपना विकेट गंवा बैठे।

35 साल बाद सीरीज में खेले चार ओपनर

पहले दो टेस्ट में भारत के खिलाफ जो बर्न्स और मैथ्यू वेड की ओपनिंग जोड़ी मैदान में उतरी थी। बर्न्स को खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया जबकि वेड को नीचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने का फैसला लिया गया। सिडनी में वार्नर और पुकोव्स्की की जोड़ी पारी की शुरुआत करने उतरी।

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के लिए सिडनी में इस युवा ने किया टेस्ट डेब्यू, वार्नर के साथ की पारी की शुरुआत

साल 1985-86 यानी 35 साल पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा हुआ था जब ऑस्ट्रेलिया ने एक ही सीरीज में चार ओपनर को आजमाए था। पर्थ टेस्ट एंड्रयू हिल्डिच और कैपलर वेसेल्स की ओपनिंग जोड़ी खेली थी जबकि सिडनी में रोबी केर और वेन फिलिप्स को पारी की शुरुआत करने भेजा गया था।  

Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट से पहले राष्ट्रगान सुनकर रो पड़ा ये भारतीय गेंदबाज, आंसू पोंछते वीडियो हुआ वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.