Move to Jagran APP

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के लिए सिडनी में इस युवा ने किया टेस्ट डेब्यू, वार्नर के साथ की पारी की शुरुआत

Will Pucovski test debut 22 साल के युवा ऑस्ट्रेलियाई ओपनर विल पुकोव्स्की को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। वह डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 09:20 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 09:50 AM (IST)
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के लिए सिडनी में इस युवा ने किया टेस्ट डेब्यू, वार्नर के साथ की पारी की शुरुआत
पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के साथ विल पुकोवस्की -फोटो ट्विटर पेज वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ खेली जा रहा चार मैचों की सीरीज के शुरू होने से पहले जिस युवा बल्लेबाज की चर्चा लगातार हो रही थी उसे आखिरकार टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल गया। 21 साल के युवा ऑस्ट्रेलियाई ओपनर विल पुकोव्स्की को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। वह डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरे।

loksabha election banner

22 साल 339 दिन के विल को भारत के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला। वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट मैच खेलने वाले 460वें खिलाड़ी बने। कोच जस्टिन लैंगर के हाथों उनको टेस्ट कैप दिया गया। टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले से ही विल को भारत के खिलाफ मौका दिए जाने की बात हो रही थी। प्रैक्टिस मैच के दौरान सिर पर चोट लगने की वजह से वह शुरुआती मैचों में उपलब्ध नहीं हो पाए।

पूर्व कप्तान पोंटिंग ने की विल की तारीफ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का प्रसारण कर रहे चैनल पर बात करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने विल पुकोवस्की की तारीफ की। उन्होंने बताया कि पहली बार जब उनसे मिले थे तो वह महज 10 साल के थे। सिडनी में उनको देखा था और उन्होंने एक शानदार कवर ड्राइव लगाया था। वो शॉट वाकई बहुत ही ज्यादा शानदार था।

डेविड वार्नर के साथ मिला ओपनिंग का मौका 

अपने पहले टेस्ट मैच में विल को डेविड वार्नर जैसे दिग्गज बल्लेबाज का जोड़ीदार बनने का मौका मिला। मैच में पहली गेंद का सामना इसी युवा बल्लेबाज ने किया जबकि वार्नर नॉन स्ट्राइक पर थे। जसप्रीत बुमराह की पहली गेंद को विल ने विकेटकीपर के पास जाने दिया। करियर की पहली 6 गेंद पर इस बल्लेबाज ने कोई भी रन नहीं बनाया। अगले ओवर में वार्नर ने तीसरी गेंद पर उनको स्ट्राइक दिया। अपने पारी की 9वीं गेंद पर इस बल्लेबाज ने 1 रन लेकर खाता खोला ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.