Move to Jagran APP

Arshdeep Singh: अमेरिका के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने मचाया गदर, पहले ही ओवर में 2 विकेट लेकर रच डाला इतिहास

भारतीय टीम के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने शुरुआती ओवर की पहली गेंद से ही कहर बरपाते हुए अमेरिका को झटके दिए। अर्शदीप सिंह ने पहली ही गेंद पर शयान जहांगीर को चलता किया। इसके साथ ही उन्होंने पहले ओवर में दो विकेट झटके और इस दौरान उन्होंने इतिहास रच दिया। अर्शदीप ऐसे पहले भारतीय बॉलर बन गए जिन्होंने टी20I मैच में पहली गेंद पर पहला विकेट लिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Wed, 12 Jun 2024 08:24 PM (IST)
Arshdeep Singh ने पहले ही ओवर में 2 विकेट लेकर रच डाला इतिहास

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका (USA vs IND) के खिलाफ खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 के मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए यूएसए की शुरुआत बेहद ही खराब रही।

भारतीय टीम के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने शुरुआती ओवर की पहली गेंद से ही कहर बरपाते हुए अमेरिका को झटके दिए। अर्शदीप सिंह ने पहली ही गेंद पर शयान जहांगीर को चलता किया। इसके साथ ही उन्होंने पहले ओवर में दो विकेट झटके और इस दौरान उन्होंने इतिहास रच दिया।

Arshdeep Singh ने Bhuvneshwar Kumar के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

दरअसल, भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अमेरिका के खिलाफ पहले ओवर से ही तहलका मचाया। अर्शदीप सिंह ने पहले ओवर की पहली गेंद पर शयान जहांगीर को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस दौरान शयान बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने एंड्रीस गौस को 2 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। हार्दिक पांड्या ने एंड्रीस का कैच लपका। इस रह अर्शदीप सिंह ने पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर इतिहास रच दिया। 

बता दें कि टी20 विश्व कप मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले अर्शदीप सिंह पहले भारतीय गेंदबाज बने। वहीं, टी20 इंटरनेशनल मैच की पारी की पहली गेंद पर भारत के लिए विकेट के मामले में अर्शदीप सिंह ने भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या के क्लब में एंट्री की। वहीं, T20WC में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट (2) लेने के मामले में अर्शदीप सिंह ने भुवनेश्वर कुमार के रिकॉर्ड की बराबरी की। 

T20 WC मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज

मशरफे मुर्तजा (BAN) बनाम AFG, 2014

शापूर जादरान (AFG) बनाम HK, 2014

रुबेन ट्रम्पलमैन (NAM) बनाम SCO, 2021

रुबेन ट्रम्पलमैन (NAM) बनाम OMAN, 2024

अर्शदीप सिंह (IND) बनाम USA, 2024*

T20I मैच की पारी की पहली गेंद पर भारत के लिए विकेट

भुवनेश्वर कुमार, भारत बनाम श्रींलका (2022)

भुवनेश्वर कुमार, भारत बनाम इंग्लैंड (2022)

भुवनेश्वर कुमार, भारत बनाम ZIM (2022)

हार्दिक पांड्या, भारत बनाम वेस्टइंडीज (2023)

अर्शदीप सिंह, भारत बनाम यूएसए (2024)*

T20WC में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट (पहला ओवर)

2 - अर्शदीप सिंह*

2-भुवनेश्वर कुमार

1 - आशीष नेहरा

1 - इरफ़ान पठान

1 - रवि अश्विन

1 - आरपी सिंह

1- जहीर खान

यह भी पढ़ें: USA vs IND: भारत के खिलाफ मैच से पहले अमेरिका को लगा तगड़ा झटका, अहम मैच से बाहर हुए Monank Patel; हैरान हुए क्रिकेट फैंस

T20 World Cup 2024  में पहले ओवर में दो विकेट लेने वाले गेंदबाज

रुबेन ट्रम्पेलमैन बनाम ओमान

फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी बनाम यूगांडा

अर्शदीप सिंह बनाम यूएसए